बनते-बनते अटक जाता है काम तो उड़द की दाल के ये 10 टोटके संवार सकते हैं आपकी जिंदगी

  • Kali Urad Ke Upay : ग्रह दोषों से छुटकारा पाने में काली उड़द के उपाय कारगर होते हैं
  • वास्तु दोष के नकारात्मक प्रभाव को कम करने में भी ये उपयोगी साबित होते हैं

By: Soma Roy

Updated: 19 Nov 2019, 05:20 PM IST

नई दिल्ली। कई बार हम काफी मेहनत के बावजूद सफलता हासिल नहीं कर पाते हैं। इसकी वजह ग्रह दोष या कुंडली में मौजूद ग्रहों की स्थिति का सही न होना हो सकता है। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार काली उड़द की दाल के उपाय बेहद कारगर साबित हो सकते हैं। ये शनि, राहु और केतु ग्रह के नकारात्मक प्रभाव को कम करता है।

1.अगर किसी की शादी में अड़चनें आ रही है उन्हें 250 ग्राम काले तिल, काले उड़द, तिल का तेल, सवा मीटर काला कपड़ा और एक नारियल शनि मंदिर में चढ़ाना चाहिए। इससे रुकावटें दूर होंगी।

2.जिन पति-पत्नी के संबंध अच्छे नहीं हैं उन्हें साबुत काली उड़द की दाल में मेंहदीं मिलाकर बेडरूम में रखना चाहिए। ऐसा करने से लड़ाई-झगड़े कम होते हैं।

3.अगर आपके पास धन नहीं टिकता है तो शनिवार के दिन काली उड़द की दाल, थोड़ी दही और एक चुटकी सिंदूर लेकर पीपल के पेड़ के नीचे रख दें। ऐसा करीब 5 शनिवार लगातार करें। ऐ

4.नौकरी पाने में संकट आ रहा है तो 300 ग्राम काली उड़द की दाल को पिसवा कर आटा बना लेना चाहिए। अब इसकी रोटी बनाकर शनि मंदिर में रख देना चाहिए। इससे नौकरी की समस्या दूर होगी।

5.व्यापार में नुकसान हो रहा है तो एक मुठठी काली उड़द की दाल लेकर महालक्ष्मी जी के किसी भी सिद्ध मंत्र का जाप करें। अब एक लाल कपड़े में श्री यंत्र और दाल रखकर पोटली बना लें। इसे रोजाना धूप-दीप दिखाएं। ये पोटली आपको अपने व्यापार क्षेत्र में रखनी होगी।

rich.jpg

6.जिनका हर काम मेन टाइम पर अटक जाता है तो उन्हें घर से बाहर निकलते समय काली उड़द की दाल के दाने बिखेरकर जाना चाहिए। इससे कार्य में आने वाली अड़चनें दूर होंगी।

7.जो लोग नया बिजनेस शुरू करने जा रहे हैं उन्हें अपनी दुकान या फैक्ट्री के बाहर लोहे की कील और साबुत उड़द की दाल गाड़नी चाहिए। इससे बुरी नजर से बचाव होता है।

8.आर्थिक संकट से बचने के लिए उड़द की दाल के पकौड़े बनाकर काले कुत्तों को खिला दें। इससे धन की बचत होने लगेगी।

9.अगर आपको नजर लगती रहती है तो मंगलवार या शनिवार को इसे अपने सिर से सात बार काली उड़द की दाल उतारकर किसी चौराहे में फेंक दें।

10.मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए पिसी हुई काली उड़द की दाल की 101 छोटी गोलियां बना लें। इसे मछलियों को खिलाएं। इससे आपकी किस्मत चमकेगी।

Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned