घर में बुरी शक्तियों का प्रवेश रोकने के लिए करें ये काम, जल्दी ही मिलेगा फायदा

घर में बुरी शक्तियों का प्रवेश रोकने के लिए करें ये काम, जल्दी ही मिलेगा फायदा

Nitin Sharma | Publish: Apr, 17 2019 02:45:25 PM (IST) दस का दम

  • वास्तु के ये उपाय बहुत ही कारगर हैं।
  • इन उपायों से हमेशा सकारात्मक लाभ ही मिलता है।
  • घर की प्रत्येक वस्तु से जुड़े वास्तु का ध्यान रखना जरूरी होता है।

नई दिल्ली। हर आदमी के जिंदगी में कई प्रकार की परिस्थितियां समय-समय पर आती रहती हैं लेकिन ऐसा जरूरी नहीं है कि हर परिस्थिति या घटना उसके हिसाब से हो। व्यक्ति का भाग्य चमकता रहे और उसके कर्मों का सकारात्मक प्रभाव मिलता रहे इसके लिए उसके आस-पास का वातावरण खास तौर पर महत्व रखता है। घर का वातावरण ज्योतिष के हिसाब से सुखदायक बनाए रखने के लिए वास्तु से जुड़ी कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना चाहिए। आइये जानते हैं कि मुसीबतों को खत्म करने के लिए किन कामों को करने से फायदा मिलता है।

हर मुश्किल से निकलने की राह दिखाती हैं भगवान महावीर की ये बातें

1.ज्योतिष और वास्तु के हिसाब से इन कामों को करने से आपका भाग्य खुलता है और आपको मुसीबतों के कारण परेशान रहने की जरूरत नहीं पड़ती।

2.वास्तु के हिसाब से घर की हर दिशा का आपकी तरक्की में खास योगदान होता है इसलिए प्रत्येक दिशा का खास ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है।

3.सभी के घरों में पूजा का स्थान बहुत विशेष होता है। वास्तु के हिसाब से कहा जाता है कि अगर पूजाघर अलग कमरे में है तो ज्यादा अच्छा होता है साथ ही उस कमरे की दीवारों का रंग हल्का होगा चाहिए।

4.घर में रखी झाड़ू को पैर लगाना बहुत अशुभ माना जाता है इसके अशुभ प्रभाव के कारण आपको दरिद्रता और आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है।

इस हनुमान जयंती खास मुहूर्त में करें हनुमान जी की पूजा, मिलेंगे कई फायदे

5.घर की दीवारों पर हरियाली वाले चित्र होने चाहिए जिनसे मन प्रसन्न रहे और घर में खुशी का माहौल बना रहे इससे ग्रह दोष का नाश होता है।

6.साफ-सुथरा घर होना भी बहुत जरूरी है क्योंकि साफ और स्वच्छ दीवारें आपको मानसिक तौर पर होने वाली परेशानियों से बचाती हैं।

7.घर की पूर्व दिशा में एक मिट्टी के कलश में पानी भरकर रखें इससे घर दोष मुक्त होता है और सुख-समृद्धि बनी रहती है इस कलश का पानी हर सप्ताह बदलते रहें।

8.इसी के साथ समय-समय पर घर में गणेश जी की पूजा कराए, नवग्रह शांति के लिए पाठ कराएं यज्ञ आदी कराएं इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ने लगता है।

9.घर में वास्तु पुरूष की मूर्ति, चांदी का सांप रखें इन्हे घर की पूर्व दिशा में रखेंगे तो इसका अधिक फायदा मिलेगा और आप परेशानियों से निजात पाने में सफल होंगे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned