जीवन में सुख-समृद्धि के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स, जल्दी ही मिलेगा फायदा

  • वास्तु से जुड़ी ये बातें बहुत कारगर साबित होंगी।
  • इनके कारण जल्दी ही सकारात्मक ऊर्जा बढ़ने लगेगी।
  • जीवन की कठिनाइयाँ और परेशानियां धीरे-धीरे खत्म होने लगेंगी।

By: नितिन शर्मा

Updated: 20 Apr 2019, 04:24 PM IST

नई दिल्ली। अक्सर भूल में घर के वास्तु को लेकर हम कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं जो हमे नुकसान में डाल सकती हैं। घर का वास्तु यदि उपयुक्त तरीके से नहीं रहता है तो इसके कारण हमें कई तरह की समस्याएं झेलनी पड़ सकती हैं। यह समस्याएं इतनी हावी हो जाती है कि आपको इनसे आसानी से छुटकारा भी नहीं मिल पाता। अगर वास्तु खराब है तो आर्थिक समस्याएं भी तेज़ी से हावी होने लगती हैं।

1.वास्तु के मुताबिक घर में कुछ विशेष बातों का ध्यान रखने से आपको जल्दी ही इनके सकारात्मक प्रभाव नज़र आने लगते हैं जिनसे फायदा होता है।

2.वास्तु के हिसाब से कहा जाता है कि कभी भी खिड़की की तरफ पीठ करके नहीं बैठना चाहिए यह बुरा माना जाता है और इससे नुकसान हो सकता है।

3.कहा जाता है कि खिड़की की तरफ पीठ करके बैठने से सकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश नहीं कर पाती जिसके कारण घर के लोगों का आत्मविश्वास कमज़ोर होता है।

4.घर की खाली दीवारों की तरफ मुंह करके भी नहीं बैठना चाहिए ऐसी दीवारों पर तुरंत कोई चित्र, तस्वीर या पेटिंग लगाएं जिससे खालीपन ना रहे।

5.घर के दरवाज़ों की तरफ मुंह करके नहीं सोना यह बुरा माना जाता है और इससे कारण व्यक्ति के जीवन में संकट और समस्याएं बढ़ने लगती हैं।

तुलसी में होता है मां लक्ष्मी का वास, इसके पत्ते तोड़ने के नियम जानना आपके लिए है जरूरी

6.कहा जाता है दरवाज़े की तरफ मुंह करके मृत व्यक्ति को रखना चाहिए इसलिए जीवित लोगों ऐसा करने से ज़रूर बचें वरना परेशानी में पड़ सकते हैं।

7.जिस कमरे में आप सोते यानी की आपका बेडरूम वहां कभी भी आईना नहीं रखा होना चाहिए इसके कारण नकारात्मक ऊर्जा तेज़ी से बढ़ने लगती है और दांपत्य जीवन में लड़ाई -झगड़े रहते हैं।

8. वास्तु शास्त्र के हिसाब से रोज़ाना घर में नमक के पानी का पौछा लगाना चाहिए इससे आपका घर पॉज़ी़टिव ऊर्जा को अपनी तरफ आकर्षित करता है।

9.घर में चाइनीज़ वास्तु के हिसाब से जरूरी बताया गया क्रासुला का पौधा यदि रखेंगे तो आपको कभी भी धन संबंधित समस्याएं नहीं झेलनी पड़ेंगी क्योंकि ये पौधा धन को अपनी तरफ आकर्षित करता है।

Show More
नितिन शर्मा Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned