ऑफ़िस में लगाएँ इस प्रकार की तस्वीर, नहीं रहेगा कोई संकट

ऑफ़िस में लगाएँ इस प्रकार की तस्वीर, नहीं रहेगा कोई संकट

Nitin Sharma | Updated: 12 Jan 2019, 10:17:46 AM (IST) दस का दम

जब व्यक्ति कड़ी मेहनत करता है हर काम में अच्छा प्रदर्शन करता है और उसके बावजूद भी उसकी मेहनत के अनुसार लाभ प्राप्त नहीं होते हैं तब वह निराश होता है।

नई दिल्ली। यदि जीवन में लगातार हर कार्य में असफलता मिलती है तो व्यक्ति का परेशान होना बनता ही है। जब व्यक्ति कड़ी मेहनत करता है हर काम में अच्छा प्रदर्शन करता है और उसके बावजूद भी उसकी मेहनत के अनुसार लाभ प्राप्त नहीं होते हैं तब वह निराश होता है। ऐसे में कुछ उपाय करने से उसे कार्य में सफलता की प्राप्ति हो सकती है। आइये जानते हैं कि वे कौन से उपाय हैं जिन्हे करने से फायदा मिल सकता है।

  1. व्यापार या नौकरी के स्थान पर कुछ ऐसे वास्तु दोष हो सकते हैं जिनके कारण आपको समस्याओं से जूझना पड़ता है।
  2. अपने काम में आप जितना भी अच्छे से अच्छा करने की कोशिश कर लें लेकिन वास्तु दोष के कारण आपको असफलता ही हाथ लगती है।
  3. वास्तु दोष के कारण व्यक्ति को विभिन्न प्रकार से मुश्किलें झेलनी पड़ती हैं और यह मुश्किलें व्यापार, नौकरी के अलावा स्वास्थ्य और घरेलू समस्याएं भी हो सकती हैं।
  4. वास्तु शास्त्र में ऐसे दोष का निवारण करने के लिए कुछ उपाय है जिन्हे करने से घर, ऑफिस या अन्य कार्य क्षेत्र से वास्तु दोष को समाप्त किया जा सकता है।
  5. इन उपायों को करने से हमेशा के लिए असफलता से छुटकारा पाया जा सकता है और सफलता प्राप्ति का मार्ग सशक्त किया जा सकता है।
  6. वास्तु में कुछ इस प्रकार की तस्वीरें या चित्र होते हैं जिन्हे लगाना शुभ माना जाता है और ऐसी तस्वीरें सकारात्मक ऊर्जा को अपनी तरफ आकर्षित करती हैं।
  7. कार्य स्थल पर मां लक्ष्मी की तस्वीर लगाएँ व उस तस्वीर पर रोज़ाना गुलाब का फूल अर्पण करें इससे ऑफ़िस का वास्तु दोष खत्म होता है।
  8. इसके अलावा कुबेर भगवान की भी तस्वीर लगानी अच्छी मानी जाती है और रोज़ाना पूजा करने से शुभ फल प्राप्त होता है। भगवान कुबेर की तस्वीर लगाने से धन आगमन का मार्ग खुलता है।
  9. कार्यालय पर रंगीन चित्र लगाने चाहिए जिनसे आपका मन प्रफुल्लित रहे ऐसी तस्वीरें ना लगाएँ जिन्हे देखकर अंधकार जैसा प्रतीत हो।
  10. ऑफ़िस के गेट पर काले कपड़े में काले तिल बाँधकर टांगने से भी नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश रुकता है और मुश्किलें कम करने में मदद मिलती है।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned