scriptलाइफ पार्टनर, जो हो परफेक्ट पार्टनर | Select the Perfact Partner for a Picture Perfact Life | Patrika News

लाइफ पार्टनर, जो हो परफेक्ट पार्टनर

Published: Dec 18, 2014 07:11:00 pm

एक खुशहाल वैवाहिक रिश्ते के लिए लड़का और लड़की दोनों के लिए जरूरी है सही पार्टनर
का चुनाव

वैसे तो माँ के रिश्ते को संसार का सबसे सच्चा रिश्ता माना जाता है, लेकिन अगर बात करें एक ख…
वैसे तो माँ के रिश्ते को संसार का सबसे सच्चा रिश्ता माना जाता है, लेकिन अगर बात करें एक खुशहाल और आत्मिक जीवन जीने की तो पति-पत्नी का रिश्ता सबसे खूबसूरत है। एक खुशहाल वैवाहिक रिश्ते के लिए लड़का और लड़की दोनों के लिए जरूरी है सही पार्टनर का चुनाव।


वैसे तो लाइफ पार्टनर का चुनाव करते वक्त बहुत सारी बातों का ध्यान रखना जरूरी है लेकिन कुछ महत्वपूर्ण पहलुओं को ध्यान में रखकर अपने पार्टनर का चुनाव करना आपके जीवन को परफेक्ट बना देगा।


– किसी भी रिश्ते की शुरूआत के लिए जरूरी है बात करना और इसके लिए जरूरी है कि वह जो भी हो आपकी बातों में इन्टरेस्ट ले और आप भी उससे बात करते समय बोर ना हों।
– यह ध्यान रखें कि आप दोनों की पसंद मिलती जुलती हो यह आपके फेवर में रहेगा। मनोवैज्ञानिकों का मानना है कि जब दो लोग साथ में रहकर जीवन बिताना चाहते हैं तो उसके लिए जरूरी है कि कुछ पसंदीदा काम आप दोनों मिलकर करें। यह आपकी लाइफ को इंटरेस्टिंग बना देगा।
-अगर आपका पार्टनर आपसे ज्यादा कामयाब है और उसने अपने जीवन में आपसे कुछ ज्यादा अचीव किया है तो आपको यह ख्याल रखना होगा कि आप दोनों आपसी विचारों में तालमेल कैसे बनाएंगे।
-लाइफ पार्टनर का चुनाव करते वक्त अपने स्टेटस का भी ख्याल रखें। हालांकि यह जरूरी नहीं कि कोई उसी सोसायटी और स्टेटस का हो, लेकिन पार्टनर ऎसा हो जो आपकी सोसायटी में भी एडजस्ट हो जाए।
– आप ऎसे शख्स के साथ बिल्कुल नहीं रह सकते जो आपकी या आपके सपनों की इज्जत नहीं करे। किसी ऎसे शख्स का चुनाव करें जो आपको स्वीकार करे।
-रिश्ते में विश्वास होना बेहद जरूरी है, इसलिए जिस व्यक्ति पर आपको विश्वास है वह आपका अच्छा पार्टनर हो सकता है।
-जैसे एक दूसरे की पसंद का मिलना जरूरी है वैसे ही यह भी जरूरी है कि आप दोनों को एक दूसरे के साथ वक्त बिताना भी पसंद हो।


वैसे तो परफेक्ट लाइफ जीना खुद पर डिपेंड करता है कि आप चिजों को कैसे अपनाते है और समझते है, लेकिन कुछ बातों का ध्यान रखने से आप रिग्रेट से बच जाते है।

ट्रेंडिंग वीडियो