scriptमनी प्लांट के पौधे से जुड़ी इन बातों का नहीं रखा ध्यान तो बन जाएंगे कंगाल | while keeping money plant in home you should follow these rules | Patrika News

मनी प्लांट के पौधे से जुड़ी इन बातों का नहीं रखा ध्यान तो बन जाएंगे कंगाल

Published: Apr 03, 2019 02:52:06 pm

मनी प्लांट से जुड़ी इन बातों को बहुत ही कम लोग जानते हैं।
गलत दिशा में रखा मनी प्लांट का पौधा फायदे की जगह नुकसान पहुंचा सकता है।
इसके दोष के कारण परिवार के सभी लोग परेशान रहते हैं।

money plant

मनी प्लांट के पौधे से जुड़ी इन बातों का नहीं रखा ध्यान तो बन जाएंगे कंगाल

नई दिल्ली। मनी प्लांट का पौधा वास्तु शास्त्र के अनुसार बहुत ही शुभ माना जाता है। लोग धन लाभ पाने के लिए इसे घरों में लगाते हैं लेकिन इससे जुड़ी कुछ बातों को वे ध्यान में नहीं रखते जिसके कारण उनकी परेशानी कम होने की बजाए बढ़ जाती है। इससे आपको फायदे की जगह नुकसान हो सकता है। घर में रखा मनी प्लांट का पौधा अगर सही दिशा में नहीं रखा है तो इसका उल्टा असर पड़ सकता है।

1.मनी प्लांट का पौधा घर में रखने के परिणामस्वरूप आपका घर हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का केन्द्र बना रहता है और आपको रूपए पैसों की समस्या परेशान नहीं करती।

2.मनी प्लांट को घर में रखते समय उसकी दिशा का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है क्योंकि दिशा संबंधित ग़लतियाँ हो जाएं तो इसका बुरा असर पड़ सकता है।

3.मनी प्लांट का पौधा कभी भी घर की उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए इस दिशा में इसे रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा आनी शुरू हो जाती है।

4.उत्तर पूर्व दिशा घर का ईशान कोण होती है जहां मनी प्लांट रखने से व्यक्ति के जीवन में आर्थिक हानी पैदा होने की संभावनाएं बढ़ जाती है।

यह भी पढ़ें

इस खास दिन चुपचाप घर में लाकर रख दें यह चीज़, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

money plant vastu

5.घर में मनी प्लांट का पौधा रखा है तो उसे कभी भी मुरझाने ना दें इसे रोज़ाना पानी दें क्योंकि सूखा हुआ पौधा नैगेटिव एनर्जी पैदा करता है।

6.जिस मनी प्लांट की बेल ज़मीन पर फैलनी शुरू हो जाए ऐसी बेल को तुरंत दीवारों के सहारे ऊपर की तरफ खड़ी करें इससे घर में निश्चित रूप से धन वृद्धि होगी।

7.साथ ही मनी प्लांट का पौधा कभी भी घर के बाहर नहीं लगाना चाहिए इसके कारण आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है।

8.अगर मनी प्लांट की सही दिशा की बात करें तो दक्षिण पूर्व दिशा सबसे अधिक फ़ायदेमंद होती है और इस दिशा में इसे रखना से घर में धन का मार्ग खुला रहता है।

9.वास्तु शास्त्र के अनुसार भी माना जाता है कि मनी प्लांट का पौधा घर में रखना उपयोगी सिद्ध होता है और यह आपके जीवन की सफलता प्राप्ति के मार्ग को प्रबल करता है।

ट्रेंडिंग वीडियो