scriptमंगलवार का दिन होता है बहुत शुभ, धन लाभ पाने के लिए हनुमान जी को अर्पण करें ये चीज़ें | worship hanuman ji in this way there will be no money problem in life | Patrika News

मंगलवार का दिन होता है बहुत शुभ, धन लाभ पाने के लिए हनुमान जी को अर्पण करें ये चीज़ें

Published: May 07, 2019 10:03:42 am

हनुमान जी की पूजा बहुत ही कल्याणकारी मानी जाती है।
जीवन को दोष मुक्त बनाने के लिए मंगलवार के दिन उनकी पूजा से फायदा मिलता है।
धन लाभ पाने के लिए हनुमान जी को यह चीज़ें अर्पण करनी फ़ायदेमंद रहती हैं।

मंगलवार का दिन होता है बहुत शुभ, धन लाभ पाने के लिए हनुमान जी को अर्पण करें ये चीज़ें

मंगलवार का दिन होता है बहुत शुभ, धन लाभ पाने के लिए हनुमान जी को अर्पण करें ये चीज़ें

नई दिल्ली। मंगलवार का दिन बहुत ही शुभ और कल्याणकारी दिन माना जाता है। इस दिन मनोकामनओं की पूर्ति के लिए हनुमान जी को प्रसन्न करने से फायदा मिलता है। इस दिन पूजा, भोग अर्पण करना और व्रत करना तमाम तरह की मुसीबतों का अंत करता है। धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा पाने में मदद मिलती है और जीवन दोष एवं समस्याओं से मुक्त बनता है। सभी लाभ प्राप्त करने के लिए मंगलवार के दिन हनुमान जी की इस तरीके से पूजा करने से जल्दी ही लाभ मिलता है।

1.मंगलवार के दिन मूँगे की माला और लाल रंग के पुष्प हनुमान जी को अर्पण करने से जल्दी ही सकारात्मक जीवन की शुरूआत होती है।

2.चमेली का तेल और केले मंगलवार के दिन हनुमान जी को अर्पण करने से गृह शांति का लाभ मिलता है घर जल्दी ही दोष मुक्त बनता है।

3.पान के पत्तों पर राम नाम लिख कर हनुमान जी को अर्पण करें और साथ ही इस दिन सुन्दरकाण्ड का पाठ करें इससे हनुमान जी बहुत जल्दी प्रसन्न होते हैं।

4.हनुमान जी को सिंदूर लगाएँ, लाल रंग का चंदन अर्पण करें परिणाम स्वरूप जीवन में निरंतर उन्नति मिलेगी और कार्य क्षेत्र में आने वाली बाधाएं नष्ट होंगी।

5.हनुमान जी को चूरमे का भोग अर्पण करना बहुत फलदायक माना जाता है इसी के साथ बजरंग बाण पाठ करने से जल्दी ही फायदा मिलता है।

सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा का है खास विधान, जल्दी ही पूरी होती है हर मनोकामना

6.रुद्राक्ष की माला से हनुमान जी के मंत्र का जाप करें, सूरजमुखी के फूल हनुमान जी की प्रतिमा पर चढ़ाएं और पीले रंग की मिठाई का भोग लगाएँ जल्दी फायदा मिलेगा।

7.हनुमान जी का व्रत करते हैं तो सूर्यास्त से पहले ही हनुमान जी पूजा कर व्रत संपन्न कर दें और खाने में नमक का इस्तेमाल ना करें इससे अधिक लाभ मिलेगा।

8.इस दिन माँस-मदीरे से दूरी बनाकर रखना आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा, हनुमान जी पूजा करते हैं और इन चीज़ों का सेवन करते हैं तो आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है।

9.धन संबंधी समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए हनुमान जी को प्रत्येक मंगलवार के दिन पान का बीड़ा अर्पण करें आपको थोड़े ही समय में इसका फायदा मिलने लगेगा।

10.हनुमान जी की कृपा प्राप्त करने के लिए भगवान शंकर की पूजा करने से भी फायदा मिलता है क्योंकि हनुमान जी भगवान शंकर के ही रूप हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो