scriptपाकिस्तान में एक आॅटो रिक्शा वाले से 300 करोड़ रुपए मिलने से मची सनसनी | 300 crores from an auto rickshaw account in Pakistan | Patrika News

पाकिस्तान में एक आॅटो रिक्शा वाले से 300 करोड़ रुपए मिलने से मची सनसनी

Published: Oct 15, 2018 11:38:21 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

पाकिस्तान के कराची शहर में रहने वाले आॅटो ड्राइवर के अकाउंट से 300 करोड़ रुपए के लेनदेन के बारे में पता चलने से सनसनी फैल गर्इ है।

Auto rickshaw

पाकिस्तान में एक आॅटो रिक्शा वाले से 300 करोड़ रुपए मिलने से मची सनसनी

नर्इ दिल्ली। जहां एक आेर पाकिस्तान अपने इतिहास के सबसे बुरे आर्थिक दौर से गुजर रहा है। वहीं दूसरी आेर एक आॅटो चालक से 300 करोड़ रुपए मिले हैं। जिससे पूरे देश में सनसनी मच गर्इ है। एफआईए ने ऑटो रिक्शा चालक को समन जारी कर अपना पक्ष रखने को कहा है। चालक का नाम मोहम्मद रशीद है और वह कराची का निवासी है। उसे अपने खाते से भारी-भरकम लेनदेन का पता उस समय चला जब एफआईए ने उसे समन भेजकर सफाई मांगी।

आॅटो ड्राइवर से पूछताछ
मोहम्मद रशीद ने समन मिलने के बाद कहा कि उसे एफआर्इए की आेर से काॅल अाया था। कहा गया कि उन्हें उससे पूछताछ करनी है। जब वो एफआर्इए के कार्यालय गया आैर उसके बैंक रिकाॅर्ड को दिखाया गया तो रशीद का भी सिर चकरा गया। अधिकारियों ने रशीद को बताया कि उसके सेविंग्स अकाउंट से करीग 300 करोड़ रुपए का लेनदेन हुआ है। यह खाता 2005 में खुलवाया था जब वो एक निजी कंपनी में ड्राइवर था। उसने कहा कि अपना काम शुरू करने के कुछ ही महीने बाद उसने नौकरी छोड़ दी थी। 300 करोड़ रुपए उसके लिए एक सपने जैसा है। उसने अपनी जिंदगी में एक लाख रुपए पूरी जिंदगी में नहीं देखे हैं। उसने एजेंसी को अपनी पूरी वित्तीय जानकारी दे दी है। जिसके बाद उसे छोड़ दिया गया है। इससे पहले कराची के एक फल बेचने वाले के अकाउंट से 200 करोड़ रुपए से अधिक पाए गए थे।

पाकिस्तान हुआ मनी लांड्रिंग पर सख्त
वास्तव में पाकिस्‍तान मनी लांड्रिंग के मामलों में सख्त हो गया है। सुप्रीम कोर्ट ने मनी लांड्रिंग के मामलों की जांच के लिए ज्वाइंट इंवेस्टीगेशन टीत का गठन किया है। जिसके तहत एेसे अकाउंट्स की जांच की जा रही है कि जिनका इस्तेमाल या तो बिजनेसमैन कर रहे हैं या फिर राजनेता। उल्‍लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद एफआईए के अंतर्गत जेआईटी सितंबर से संदिग्‍ध मनी लांड्रिंग केसों की जांच कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो