script7वां वेतन आयोग: चुनाव से पहले सरकार का बंपर तोहफा, मार्च से इतनी बढ़ जाएगी केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी | 7th pay commission govt may increse salary of central govt employee | Patrika News

7वां वेतन आयोग: चुनाव से पहले सरकार का बंपर तोहफा, मार्च से इतनी बढ़ जाएगी केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी

Published: Feb 16, 2019 12:34:45 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार मार्च में बड़ा तोहफा दे सकती है। हाल ही में हुई नेशनल ज्वाइंट काउंसिल ऑफ एक्शन (एनजेसीए) की बैठक में हुई है।

govt employee

7वां वेतन आयोग: चुनाव से पहले सरकार का बंपर तोहफा, मार्च से इतनी बढ़ जाएगी केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी

नई दिल्ली। केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार मार्च में बड़ा तोहफा दे सकती है। हाल ही में हुई नेशनल ज्वाइंट काउंसिल ऑफ एक्शन (एनजेसीए) की बैठक में हुई है। इस बैठक में केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने पर विचार किया गया है। सरकार मार्च से सभी कर्मचारियों की सैलरी बढ़ा सकती है।


सरकार कर रही विचार

आपको बता दें कि इस बैठक में नेशनल ज्वाइंट काउंसिल ऑफ एक्शन के प्रमुख शिव गोपाल मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि मोदी सरकार कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने के बारे में विचार कर रही है। वहीं, गोपाल मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि अगर सरकार लोगों का वेतन बढ़ा देती है तो इससे सरकार के खजाने पर भी असर पड़ेगा।


मार्च में ले सकती है फैसला

इसके साथ ही गोपाल मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार महंगाई भत्ते को कम करके भी केंद्रीय कर्मचारियों को राहत दे सकती है। आपको बता दें कि हाल ही में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसकी वजह से सरकार मार्च में फैसला ले सकती है। हालांकि, केंद्रीय कर्मचारियों को किसी भी संगठन को ऐसे प्रस्ताव की कोई जानकारी नहीं है।


न्यूनतम वेतन हो 26,000

सभी केंद्रीय कर्मचारी लंबे समय से वेतन बढा़ने की मांग कर रहे है। कर्मचारियों का कहना है कि सरकार उनके फिटमैंट फैक्टर को बढ़ा दे। आज के समय में यह फैक्टर 2.57 है, जिसको बढ़ाकर 3.68 गुणा किए जाने की मांग की जा रही है। इसके साथ ही कर्मचारियों ने कहा कि उनके न्यूनतम वेतन को 18 हजार रुपए से बढ़ाकर 26 हजार रुपए रुपए कर देना चाहिए, लेकिन सरकार ने अभी तक इस पर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो