script

अजय भूषण पांडेय होंगे अगले राजस्व सचिव, हसमुख अधिया की लेंगे जगह

locationनई दिल्लीPublished: Nov 19, 2018 08:30:54 am

Submitted by:

Ashutosh Verma

राजस्व सचिव के पद के लिए नए उम्मीदवार की घोषण हो चुकी है। यूआर्इडीएआर्इ के प्रमुख अजय भूषण पांडेय देश के अगले राजस्व सचिव होंगे।

Ajay Bhushan Pandey

हंसमुख अधिया के बाद अजय भूषण पांडेय होंगे अगले राजस्व सचिव

नर्इ दिल्ली। हंसमुख अधिया 30 नंवबर के राजस्व सचिव पद से रिटायर हो जाएंगे। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अपने फेसबुक ब्लाॅग के जरिए इसके बारे में जानकारी दे दी है। इसके साथ राजस्व सचिव के पद के लिए नए उम्मीदवार की घोषण हो चुकी है। यूआर्इडीएआर्इ के प्रमुख अजय भूषण पांडेय देश के अगले राजस्व सचिव होंगे।


इन अहम पदों पर कर चुके हैं काम

अजय भूषण पांडेय 1984 महाराष्ट्र कैडर के आर्इएएस अधिकारी हैं। पांडेय अपना कार्यभार 1 दिसंबर से संभालेंगे। डिपार्टमेंट आॅफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, पांडेय यूडीएआर्इ व वस्तु एंव सेवा कर में अपना अतिरिक्त कार्यभार भी संभालते रहेंगे। इसके पहले उन्होंने इन्फाॅर्मेशन टेक्नोलाॅजी के सचिव के रूप में भी काम कर चुके हैं। इसके साथ ही जलगांव के कलेक्टर, महाराष्ट्र में सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट के डिप्टी कमीश्नर भी रह चुके हैं। भारत सरकार के अलग-अलग विभागों में कर्इ महत्वपूर्ण पदों पर भी काम कर चुके हैं।


जेटल के बाद अधिया ने भी दी अपने इस्तीफे की जानकारी

गौरतलब है कि अरुण जेटली के बाद शनिवार को हंसमुख अधिया ने भी अपने ट्वीटर हैंडल से इसके बारे में जानकारी दी। जेटली ने अपने ब्लाॅग में कहा कि डाॅ अधिया चार वर्षों तक वित्त मंत्रालय में रहे। उन्होंने पिछले तीन सालों से राजस्व सचिव की विशिष्ट जिम्मेदारी निभार्इ। उन्होंने बैंकिंग सेवाआें के माध्यम से सरकार के विभिन्न सामाजिक सुरक्षा कार्यक्रमों के कार्यान्वयन में अपना नेतृत्व दिखाया है। खासकर, मुद्रा योजना को लागू करने में उनका महत्वपूर्ण योगदान है।

ट्रेंडिंग वीडियो