scriptबीएसएनएल ला रहा जबरदस्त स्पीड वाला इंटरनेट सेवा | BSNL brings thousand MBPS speed internet | Patrika News

बीएसएनएल ला रहा जबरदस्त स्पीड वाला इंटरनेट सेवा

Published: Jul 15, 2017 05:31:00 pm

Submitted by:

manish ranjan

 इसके लिए बीएसएनएल ने शुक्रवार को दशभर में सुपर एक्सप्रेस हाईवे के लिए ऑप्टिकल ट्रांसपोर्ट नेटवर्क  (एनजी-ओटीएच)  लॉन्च किया।

BSNL's Fastest internet

BSNL’s Fastest internet

नई दिल्ली। बहुत जल्द आप एक हजार एमबीपीएस के डाउनलोड स्पीड वाले इंटरनेट सेवा का लाभ उठा सकते है। इसके लिए बीएसएनएल ने शुक्रवार को दशभर में सुपर एक्सप्रेस हाईवे के लिए ऑप्टिकल ट्रांसपोर्ट नेटवर्क (एनजी-ओटीएच) लॉन्च किया। इसे केंद्रीय संचार मंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) ने मुंबई मे लॉन्च किया। अभी यह कंपनी अपने फाइबर-टू-होम नेटवर्क पर 100 एमबीपीएस तक की स्पीड दे रही है।

2018 तक ढ़ाई लाख पंचायतो में ब्रॉडबैंड पहुंचाने का लक्ष्य

मनोज सिन्हा ने यह भी बताया की बीएसएनएल ने एनजी-ओटीएच टेक्नोलॉजी से जुडी़ अहम परियोजना को देश के 44 शहरों में सफलतापूर्वक क्रियान्वित किया। इस परियोजना को चरणबद्ध तरीके से कुल 100 शहरों को चालू वित्त वर्ष में कवर किया जाएगा। सिन्हा ने यह भी कहा कि, वर्ष 2018 के दिसंबर तक ढ़ाई लाख ग्राम पंचायतो में ब्रॉडबैंड और एक लाख गांवो में ऑप्टिकल फाइबर ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। 


तीन चरणों मे क्रियान्वित होगा प्रोजेक्ट

इन प्रोजेक्ट को तीन चरणों में क्रियान्वित करते हुए लगभग 330 करोड़ रूपए खर्च किए जाएंगे। बीएसएनएल के सीएमडी अनुपम श्रीवास्तव के अनुसार इस परियाजना के मकसद कंपनी के मौजूदा ऑप्टिकल फाइबर इंफ्रास्ट्रचर की 10जी क्षमता को बढ़ाकर 100जी में करने का है। इससे बीएसएनएल के पास दस गुना ज्यादा क्षमता होगी। कंपनी जल्द ही इसके लिए नए प्लान लॉन्च करेगी। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो