script

जाने कौन सी कंपनी देती है गूगल और फेसबुक से ज्‍यादा सैलरी

locationनई दिल्लीPublished: Apr 30, 2018 11:23:25 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

Bytedance कंपनी की आप शर्त पूरी कर देते हैं तो कम से कम 30 लाख डॉलर का सालाना पैकेज आराम से पा सकते हैं।

Bytedance

Bytedance company

नई दिल्‍ली। हर कोई चाहता है कि पढ़ाई करने के बाद ऐसी नौकरी मिले जिसमें उसके सभी खर्चे भी पूरे हो जाएं और अच्‍छी खासी बचत भी हो। इसलिए मौजूदा समय का युवा भारत में किसी मल्‍टी नेशनल कंपनी की तलाश करता है या फिर ऐसी कंपनी को प्‍वाइंट करता है जहां उसे दूसरे देश में नौकरी मिल जाए। उसमें भी उस देश की तलाश ज्‍यादा होती है जो ज्‍यादा से ज्‍यादा सैलरी देती है। आज हम आपको एक ऐसे ही देश और उसकी कंपनी के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको गूगल और फेसबुक से भी ज्‍यादा सैलरी देती है।

गूगल और फेसबुक से भी ज्‍यादा मिलती है सैलरी
अगर आप किसी कंपनी के टॉप या फिर मिडिल मैनेजमेंट में शामिल हैं और जॉब चेंज करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके लिए ये कंपनी पूरी तरह से माकूल है। बस आपको उस कंपनी एक छोटी शर्त पूरी करनी होगी। अगर आप शर्त पूरी कर देते हैं तो कम से कम 30 लाख डॉलर का सालाना पैकेज आराम से पा सकते हैं। अगर इसे इंडियन करेंसी में तौला जाए तो करीब 20 करोड़ रुपए साल के कमा सकते हैं। इसका मतलब ये हुआ कि महीने में 17 लाख हर महीने की सैलरी। इतनी सैलरी इंडियन कंपनी तो दूर गूगल और फेसबुक जैसी कंपनियां भी शुरूआत में नहीं देती हैं।

इस देश में करनी होगी नौकरी
इतनी सैलरी पाने के लिए आपको एक ऐसे देश जाना पड़ेगा। जहां बीते कुछ महीनों से बॉर्डर पर तनाव चल रहा था। लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी और उस देश के नेता ने सब ठीक होने का दावा किया है। ये देश और कोई नहीं बल्कि चीन है। आपको 17 लाख हर महीने की सैलरी देने वाली कंपनी चीन के बिजिंग शहर में है। बाइटडांस टेक्नोलॉजी नाम से इस कंपनी को झांग यीमिंग ने पांच साल पहले शुरू किया था। कंपनी मीडिया में काम कर रही है। फिलहाल कंपनी ने अपना एक ऐप मार्केट में लॉन्च कर रखा है जिसका नाम टुडे हेडलाइंस है।

न्‍यूज एग्रीगेटर के तौर पर करती है काम
यह कंपनी एक न्यूज ऐग्रीगेटर के रूप में काम करती है। जिस पर 12 करोड़ डेली विजिटर्स हैं। इस साल कंपनी ने 250 करोड़ डॉलर का रेवेन्यू जेनरेट किया है, जो कि सीधे-सीधे विज्ञापनों से आया है। कंपनी की मार्केट वैल्यू 2 हजार करोड़ डॉलर आंकी गई है। झांग के अनुसार कंपनी की पॉलिसी है कि वो अच्छा काम करने वालों के लिए सैलरी में किसी प्रकार का कोई बंधन नहीं है। ज्यादातर कर्मियों को कंपनी 30 लाख डॉलर से ज्यादा के सालाना पैकेज पर रख रही है। इसमें कंपनी सैलरी के अलावा शेयर खरीदने का ऑप्शन भी दे रही है। झांग ने कहा कि जो भी कर्मचारी उनकी कंपनी में नौकरी करने के लिए आता है वो कैश के बजाए कंपनी के शेयर खरीदना पसंद करता है।

ट्रेंडिंग वीडियो