scriptमध्य प्रदेश में कांग्रेस पर अपने ही पड़ रहे भारी, बीच चुनाव लग गया इतने करोड़ का चूना | Congress change election campaign company after fraud | Patrika News

मध्य प्रदेश में कांग्रेस पर अपने ही पड़ रहे भारी, बीच चुनाव लग गया इतने करोड़ का चूना

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2018 03:20:12 pm

Submitted by:

Manoj Kumar

इसी प्रचार एजेंसी ने ‘विकास पागल हुआ’ वाली सुपरहिट टैगलाइन बनाई थी।

Madhya Pradesh election

मध्य प्रदेश में कांग्रेस पर अपने ही पड़ रहे भारी, बीच चुनाव लग गया इतने करोड़ का चूना

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को हराकर 15 साल बाद सत्ता में वापसी के सपने देख रही कांग्रेस पर अपने ही लगातार भारी पड़ते जा रहे हैं। पहले ही आपसी खींचतान से जूझ रही कांग्रेस के सामने बीच चुनाव में नई मुसीबत खड़ी हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बार यह परेशानी कांग्रेस की प्रचार एजेंसी ने बढ़ाई है। हालात एेसे बन गए हैं कि कांग्रेस को बीच चुनाव में दूसरी प्रचार एजेंसी का सहारा लेना पड़ा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रचार एजेंसी ने कांग्रेस को करीब 20 करोड़ रुपए का चूना लगाया है। इस कारण पार्टी को बीच चुनाव एजेंसी बदलने जैसा फैसला लेना पड़ा है।
ये है मामला

दरअसल कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए गुजरात की कंपनी निक्सन लिमिटेड को ठेका दिया था। इसी कंपनी ने गुजरात में भी कांग्रेस के लिए प्रचार का काम किया था। इसी कारण इसको मध्य प्रदेश में भी प्रचार के लिए 100 करोड़ रुपए में ठेका दिया था। इस कंपनी को अखबारों, एफएम रेडियो, न्यूज चैनलों पर विज्ञापन के साथ पूरे प्रदेश में होर्डिंग लगाने का जिम्मा सौंपा गया था। लेकिन कंपनी ने केवल बड़े शहरों में होर्डिंग लगाकर बिल भेज दिया। आपको बता दें कि निक्स वही कंपनी है जिसने गुजरात में कांग्रेस के लिए ‘विकास पागल हुआ’ जैसी सुपरहिट टैगलाइन बनाई थी।
एेसे पकड़ा गया मामला

गुजरात की कंपनी निक्सन लिमिटेड का फर्जीवाड़ा उस समय पकड़ा गया, जब कंपनी ने अखबार और टीवी में विज्ञापन देने के लिए पार्टी से और फंड की मांग की। तब पार्टी को कुछ शक हुआ। फर्जीवाड़े की जानकारी होते ही प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने सारा मामला दिल्ली भेज दिया। तब आलाकमान ने निक्सन से सारा काम वापस लेकर दूसरी एजेंसी को सौंपा है। अब इस मामले की छानबीन की जा रही है। इसकी जिम्मेदारी पार्टी कोषाध्यक्ष अहमद पटेल को सौंपी गई है। नई कंपनी भी अहमद पटेल को ही रिपोर्ट कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो