scriptचीन के साथ सौदा करना अमरीका के लिए होगी नई दुनिया- ट्रंप | deal with China will be like news world for America says Donald Trump | Patrika News

चीन के साथ सौदा करना अमरीका के लिए होगी नई दुनिया- ट्रंप

locationनई दिल्लीPublished: Feb 02, 2019 03:54:20 pm

Submitted by:

Dimple Alawadhi

अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह चीन के साथ भारी-भरकम व्यापार घाटा को बरकरार नहीं रहने दे सकते हैं। ट्रंप ने यह टिप्पणी दोनों देशों के अधिकारियों के बीच व्यापार वार्ता के नए दौर के समाप्त होने के एक दिन बाद की है।

Trade War

चीन के साथ सौदा करना अमरीका के लिए होगी नई दुनिया- ट्रंप

नई दिल्ली। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह चीन के साथ भारी-भरकम व्यापार घाटा को बरकरार नहीं रहने दे सकते हैं। ट्रंप ने यह टिप्पणी दोनों देशों के अधिकारियों के बीच व्यापार वार्ता के नए दौर के समाप्त होने के एक दिन बाद की है। आपको बता दें कि ट्रंप पांच फरवरी को स्टेट ऑफ दी यूनियन को संबोधन कर सकते हैं।


चीन के साथ सौदा करना नई दुनिया होगी

उन्होंने शुक्रवार को व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, ‘आप जिसकी बात कर रहे हैं, यदि हमने चीन के साथ सौदा किया तो यह हमारे लिए नई दुनिया होगी। हमें हर साल चीन के साथ व्यापार में करीब 35730 अरब रुपए का नुकसान होता है और यह कई साल से हो रहा है। हम इसे और नहीं चलने दे सकते हैं।’


ट्रेड वाॅर को नहीं बढ़ाना चाहते ट्रंप

आपको बता दें कि हाल ही में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके चीनी समकक्ष शी जिनपिंग ने ट्रेड वाॅर को आैर आगे न बढ़ाने का फैसला लिया था। न्यूज एजेंसी राॅयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों देशों ने एक दूसरे से आयात होने वाले सामानों पर टैरिफ न लगाने का फैसला लिया था। दुनिया की दो बड़ी अर्थव्यवस्थाआें की बीच यह समझौता अर्जेंटीना में चल रहे G20 देशों की बैठक में हुआ था।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो