कंस्ट्रंक्शन वर्कर्स पर केजरीवाल मेहरबान, इस महीने भी मजदूरों के खाते में जमा करेंगे 5000 रुपए

  • दिल्ली सरकार का नया ऐलान
  • कंस्ट्रक्शन सेक्टर में काम करने वालों को मिलेंगे 5000 रूपए
  • रजिस्टर्ड मजदूरों को मिलेगी ये सुविधा

By: Pragati Bajpai

Published: 11 May 2020, 05:19 PM IST

नई दिल्ली: लॉकडाउन ( lockdown 3 ) की वजह से वैसे तो सभी परेशान हैं लेकिन ऐसे गरीब मजदूर जो हर दिन काम की तलाश करते हों उनकी हालात सबसे ज्यादा खराब हो गई है। दिल्ली सरकार ( delhi govt ) ऐसे ही कंस्ट्रक्शन मजदूरों पर एक बार फिर मेहरबान हो गई है। केजरीवाल सरकार ने हर मजदूर के खाते में 5000 रूपए डलवाने का ऐलान किया है। और मजदूरों का रजिस्ट्रेशन आने वाली 15 तारीख से होगा । इस बात की जानकारी दिल्ली के श्रम मंत्री गोपाल राय ने दी।

कोरोना ने बिगाड़ी टूरिज्म इंडस्ट्री की हालत, UN ने किया 1200 अरब डॉलर नुकसान का दावा

इस बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए गोपाल राय ने कहा, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 15 मई से शुरू हो जाएगा। जिस वेबसाइट से रजिस्ट्रेशन करना है, उसका लिंक 15 मई से उपलब्ध रहेगा और 25 मई तक रजिस्ट्रेशन काम चलेगा। पुराने वर्कर अपना रजिस्ट्रेशन रेन्यू कराएंगे वहीं दूसरी ओर नए वर्कर्स को अपना रजिस्ट्रेशन फ्रेश करना होगा।' उन्होंने कहा कि इसके बाद वेरिफिकेशन होगा और सबके खाते में पैसे भेज दिए जाएंगे।

गृहमंत्रालय ने Manufacturing इंडस्ट्री के लिए बनाई गाइडलाइंस, ट्रायल बेस पर शुरू हो रहा है काम

दरअसल लॉकडाउन के तीसरे चरण में कुछ उद्योग धंधों को काम करने की इजाजत मिल रही है। लेकिन अभी भी ज्यादातर कंस्ट्रक्शन के काम ठप ही हैं। इसी के चलते मजदूरों को दिल्ली में रोकने के लिए सरकार इस तरह के कदम उठा रही है ताकि वक्त पर काम शुरू किया जा सके ऐसा न हो कि काम शुरू करने के वक्त मजदूरों की कमी पड़ जाए। इसी का ध्यान रखते हुए सरकार ने रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया फिर से शुरू करने का ऐलान किया है।

coronavirus
Show More
Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned