scriptमोदी सरकार ने डॉनल्ड ट्रंप को दिया बड़ा झटका, अमरीका से कर रहा इतनी वसूली | donald trum said india charge 100 percent tarrif from america | Patrika News

मोदी सरकार ने डॉनल्ड ट्रंप को दिया बड़ा झटका, अमरीका से कर रहा इतनी वसूली

Published: Apr 07, 2019 03:15:57 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

मोदी सरकार ने डॉनल्ड ट्रंप को बड़ा झटका दिया है
भारत द्वारा बड़ी संख्या अमेरिकी उत्पादों पर 100 प्रतिशत से अधिक का शुल्क लगाया जा रहा
ट्रंप ने अपने प्रशासन से इस तरह के ‘मूर्खता वाले कारोबार’ पर गौर करने को कहा

modi vs donald

मोदी सरकार ने डॉनल्ड ट्रंप को दिया बड़ा झटका, अमरीका से कर रहा इतनी वसूली

नई दिल्ली। अमरीका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कहा है कि भारत द्वारा बड़ी संख्या अमेरिकी उत्पादों पर 100 प्रतिशत से अधिक का शुल्क लिया जा रहा है। ट्रंप ने अपने प्रशासन से इस तरह के ‘मूर्खता वाले कारोबार’ पर गौर करने को कहा।


ट्रंप ने की भारत की आलोचना

इससे एक दिन पहले ट्रंप ने भारत की आलोचना करते हुए उसे दुनिया का सबसे अधिक टैक्स वाला देश बताया था। अमरीका राष्ट्रपति बार-बार भारत को ‘टैरिफ किंग’ कहते रहे हैं, जो अमरीका उत्पादों पर काफी ऊंचा टैक्स लगाता है।


अमरीका भारत से नहीं ले रहा शुल्क

ट्रंप ने शनिवार को लास वेगास में कहा, ‘एक ऐसा मामला है जहां भारत हमसे काफी ऊंचा शुल्क वसूल कर रहा है। महान देश, महान दोस्त, प्रधानमंत्री (नरेंद्र) मोदी कई चीजों के लिए हमसे 100 फीसदी से अधिक शुल्क वसूल रहे हैं।’ उन्होंने दावा किया कि वहीं अमरीका द्वारा भारत के ऐसे उत्पादों पर कुछ भी शुल्क नहीं लिया जा रहा है।

( ये न्यूज एजेंसी से ली गई है। )

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें
patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो