scriptचुनावी नतीजों के बीच पीएम मोदी को एक आैर बड़ा झटका, उर्जित पटेल के बाद अब सुरजीत भल्ला ने भी दिया इस्तीफा | Economist surjit bhalla resigns from the Post PM EAV on december 1 | Patrika News

चुनावी नतीजों के बीच पीएम मोदी को एक आैर बड़ा झटका, उर्जित पटेल के बाद अब सुरजीत भल्ला ने भी दिया इस्तीफा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 11, 2018 11:15:00 am

Submitted by:

Ashutosh Verma

प्रसिद्ध अर्थशास्त्री सुरजीत भल्ला ने मंगलवार को घोषणा किया की उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सुरजीत भल्ला आर्थिक सलाहकार परिषद के सदस्य थे।

Surjit Bhalla

प्रधानमंत्री आर्थिक सलाहकार परिषद के पार्ट टइम सदस्य सुरजीत भल्ला ने दिया इस्तीफा

नर्इ दिल्ली। प्रसिद्ध अर्थशास्त्री सुरजीत भल्ला ने मंगलवार को घोषणा किया की उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सुरजीत भल्ला आर्थिक सलाहकार परिषद के सदस्य थे। वो प्रधानमंत्री (र्इएसी-पीएम) के साथ काम कर रहे थे। भल्ला ने अपने इस्तीफे की जानकारी ट्वीटर के माध्यम से दी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भल्ला का इस्तीफा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वीकार कर लिया है।


ट्वीटर पर भल्ला ने लिखा की उन्होंने 1 दिसंबर को पीएमर्इएसी में पार्ट टाइम सदस्य के पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि र्इएसी-पीएम नीति आयोग के सदस्य बिबेक देबराॅय की अध्यक्षता में काम करता है। अर्थशास्त्री रतिन राॅय, अाशिमा गोयल, शमिका रवि इसकी सदस्य हैं।


एक दिन पहले आरबीआर्इ गवर्नर ने दिया था इस्तीफा

सुरजीत भल्ला क ये इस्तीफा ठीक एक एेसे समय पर आया है जब एक दिन पहले भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। गत सोमवार को उर्जित पटेल ने सभी को चौंकाते हुए आरबीआर्इ गवर्नर पद से इस्तीफा दे दिया था। पटेल का कार्यकाल साल 2019 में पूरा होने वाला था। उनके इस इस्तीफे के बाद विपक्षी दल भी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। उर्जिट पटेल के इस्तीफे के तुरंत बाद ही पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम आैर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इस पर बयान दिया। जबकि आरबीआर्इ के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कहा कि इस्तीफा नाराजगी जाहिर करने का एक तरीका हो सकता है। गौरतलब है कि रघुराम राजन का इशारा हाल के दिनों में स्वायतत्ता को लेकर आरबीआर्इ आैर सरकार के बीच खड़े हुए मतभेद को लेकर था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो