script

जल्द हो सकती है दूसरे वित्तीय पैकेज की घोषणा, नितिन गड़करी ने दिये संकेत

Published: May 12, 2020 03:53:42 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

भारत को जल्द मिल सकता है वित्तीय पैकेज
केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने किया इशारा
तेलंगाना उद्योगपतियों से वीडियो कांफ्रेसिंग के दौरान कही बात

nitin gadkari

nitin gadkari

नई दिल्ली : दूसरे आर्थिक पैकेज ( economic relief package ) का इंतजार काफी लंबे समय से हो रहा है। दूसरे लॉकडाउन के वक्त से ही लोग उम्मीद कर रहे थ कि सरकार जल्द अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करने के लिए एक और वित्तीय पैकेज ( financial stimulous package ) की घोषणा कर रही है। कहा तो ये तक जा रहा है कि सरकार लगातार एक्सपर्ट्स और वित्त मंत्रालय से इस बारे में बात कर रही है, लेकिन किसी को नहीं पता कि सरकार कब इस पैकेज की घोषणा करेगी।

खैर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ( nitin gadkari ) मानें तो अगले 2-3 दिनों में सरकार वित्तीय पेकेज की घोषणा कर सकती है। गडकरी ने कहा कि उन्होंने सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (msme) और उद्योग जगत से बातचीत के दौरान आये हुए संबंधित सुझाओं को वित्त मंत्री और प्रधानमंत्री के साथ साझा किया है। मंत्री ने कहा 2-3 दिनों के भीतर वे सरकार से एक पैकेज की उम्मीद कर रहा थे और हम उसकी प्रतीक्षा कर रहे हैं।

दूसरे देशों से तुलना के सवाल पर गडकरी ने कहा जापान और अमेरिकी सरकारों ने मेगा पैकेज की घोषणा की है लेकिन उनकी अर्थव्यवस्थाएं भारत की तुलना में बड़ी हैं। हम अपने स्तर पर कोशिश कर रहे हैं कि कैसे सबके हितों का ध्यान रखा जाए।

तेलंगाना के उद्योग जगत के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान उन्होने वित्त मंत्रालय ( finance ministry ) को एक मेकेनिजम पर काम करने और तैयार करने का सुझाव भी दिया। जिसके माध्यम से आयकर 9 income tax ) और जीएसटी ( gst ) रिफंड को तुरंत संबंधित व्यक्ति के बैंक खाते में ट्रांसफर किया जा सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो