पहली बार किया Mark Zuckerberg ने यह करिश्मा, जानिए किन लोगों में हो गए शामिल

  • Facebook Founder Mark Zuckerberg की संपत्ति 100 अरब डॉलर के पार
  • Facebook के Share में गुरुवार को जबरदस्त तेजी की वजह हुई Net Worth में बढ़ोतरी

By: Saurabh Sharma

Updated: 07 Aug 2020, 06:48 PM IST

नई दिल्ली। फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग Facebook Founder Mark Zuckerberg ) दुनिया में सबसे अमीर लोगों की श्रेणी तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं और वो पहली बार 100 अरब डॉलर की संपत्ति रखने वालों की फेहरिस्त में शामिल हो गए हैं। विदेश मीडिया कंपनी की रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को कंपनी के शेयरों ( Facebook Share Price ) में तेजी से उछाल देखने को मिला। जिसकी वजह से मार्क जुकरबर्ग की संपत्ति में इजाफा ( Mark Zuckerberg Net Worth ) देखने को मिला। वैसे फोब्र्स की लिस्ट के अनुसार मार्क की संपत्ति फिर से 100 अरब डॉलर से नीचे आ गई हैं। शेयरों में उतार चढ़ाव की वजह से उद्योगपतियों की संपत्ति में उतार चढ़ाव देखने को मिलता रहता है।

यह भी पढ़ेंः- China की 156 Companies को US Stock Exchanges से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं Donald Trump

कंपनी के शेयरों में इजाफा
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को फेसबुक ने टिकटॉक के प्रतियोगी रील्स ऐप की रिलीज के दौरान कंपनी के शेयरों में 7 फीसदी से ज्यादा तेजी देखने को मिली। जिसकेे बाद फेसबुक फाउंडर की संपत्ति में इजाफा हुआ। फेसबुक में मार्क जुकरबर्ग के 13 फीसदी शेयर हैं। आपको बता दें कि इस साल फेसबुक के शेयरों में जबरदस्त इजाफा देखने को मिला है। जिसकी वजह से उनकी संपत्ति में 22 बिलियन डॉलर का इजाफा देखने को मिली है। जबकि जेफ बेजोस की दौलत में 75 बिलियन डॉलर का इजाफा देखने को मिला है।

यह भी पढ़ेंः- Vivo ने IPL के बाद Pro Kabaddi League और Big Boss की Title Sponsorship छोड़ी

बिल गेट्स और जुकरबर्ग की फेहरिस्त में शामिल
गुरुवार को मार्क जुकरबर्ग की संपत्ति 100 बिलियन डॉलर होने के साथ ही वो बिल गेट्स और जेफ बेजोस के क्लब में शामिल हो गए थे। उस समय वो दोनों ही इस सेंटीबिलेनियर्स की सूची में बनार्ड परिवार की संपत्ति 100 बिलियन से नीचे आ गई थी। जबकि आज फोब्र्स की लिस्ट देखने पर चला कि फेसबुक फाउंडर इस लिस्ट में कुछ ही देर तक टिक पाए और बाद में बनार्ट परिवार 100 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ तीसरे नंबर पर आ गया। मौजूदा समय में फेसबुक फाउंडर मौजूदा समय में 97.5 बिलियन डॉलर के साथ चौथे नंबर हैं।

यह भी पढ़ेंः- 78000 रुपए के करीब पहुंची Silver Price, जानिए आज कितना महंगा हुआ Gold

फेसबुक का शेयर प्राइस
वैसे अमरीकी शेयर बाजार का प्रमुख सूचकांक नैस्डैक पर गुरुवार को बाजार बंद होने तक 6.49 फीसदी के साथ 265 डॉलर पर बंद हुआ था। जबकि कंपनी का मार्केट कैप 755.73 बिलियन डॉलर हो गया है। जानकारों की मानें तो कंपनी ने टिकटॉक के अपोजिट में रील्स नाम का प्रोडक्ट रिलीज किया है, जो पूरी तरह से टिकटॉक की तरह का काम करेगा। इसी वजह से कंपनी के शेयरों में उछाल देखने को मिला है। आने वाले दिनों में कंपनी के शेयरों में और तेजी देखने को मिल सकती है।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned