scriptअरुण जेटली ने कहा, स्विस बैंकों का सारा धन काला नहीं,2019 का करिए इंतजार | Arun jaitley on swiss banks indians money deposit black money | Patrika News

अरुण जेटली ने कहा, स्विस बैंकों का सारा धन काला नहीं,2019 का करिए इंतजार

locationनई दिल्लीPublished: Jun 30, 2018 09:49:27 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

अरुण जेटली ने स्व‍िस बैंकों में काला धन रखने वालों को लेकर कहा कि जो दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ काले धन कानून के तहत सख्त से सख्त कार्रवार्इ की जाएगी।

Arun jaitley

Swiss bank में जमा रुपयों को लेकर वित्त मंत्री का बयान, पूरा धन काला नहीं

नर्इ दिल्ली। जब से स्विस बैंकों में भारतीयों रुपयों के 50 फीसदी बढ़ जाने की बात सामने आर्इ है तब से कर्इ कांग्रेस नेता आैर विपक्षी पार्टियां भाजपा आैर केंद्र सरकार को घेरने में लगी हैं। वहीं दूसरी आेर बीजेपी के केंद्रीय मंत्री इस मामले में सफार्इ देने में जुटे हुए हैं। पीयूष गोयल के बाद अब बीजेपी के वरिष्ठ नेता बीमारी के इलाज के बाद आराम कर रहे अरुण जेटली का बयान आया है। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि इस पूरी रिपोर्ट को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्व‍िस बैंकों में भारतीयों का जो रुपया है उसमें ज्यादातर भारतीय मूल के उन लोगों का है, जो अब विदेशों में बस गए हैं। यह पूरा पैसा काला धन नहीं है।

अगले साल आएगी रिपोर्ट
अरुण जेटली ने अपने सोशल मीडिया फेसबुक पेज पर बयान देते हुए कि स्व‍िस बैंकों में रखे रुपयों की पूरी डिटेल साझा करने के लिए स्विट्जरलैंड पहले तैयार नहीं था। बाद में सभी देशों ने स्विसट्जरलैंड की सरकार पर दबाव बनाया आैर तैयार किया। अरुण जेटली ने कहा कि जनवरी, 2019 से भारत को भी इसकी जानकारी मिलनी शुरू हो जाएगी।

काले धन पर होगा एक्शन
केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने स्व‍िस बैंकों में काला धन रखने वालों को लेकर कहा कि जो दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ काले धन कानून के तहत सख्त से सख्त कार्रवार्इ की जाएगी। उन्होंने सीबीडीटी की जांच का हवाला देते हुए बताया कि स्व‍िस बैंकों में पैसा रखने वाले ज्यादातर भारतीय मूल के वे लोग हैं, जिनके पास दूसरे देश का पासपोर्ट है।

टैक्स चोरी के लिए स्व‍िट्जरलैंड बेहतर जगह नहीं
अरुण जेटली ने इस बात पर भी जोर देते हुए कहा कि अगर कोई व्यक्ति अवैध तरीके से यहां धन छुपाने की कोश‍िश करता है, तो उसके ख‍िलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ऐसे लोगों के ख‍िलाफ एक्शन लिया जा रहा है। आपराध‍िक कार्रवाई की जा रही है और गिरफ्तारी भी हो रही है। उन्होंने कहा कि अब स्व‍िट्जरलैंड टैक्स चोरी के लिए बेहतर जगह नहीं रह गई है। उन्होंने कहा स्व‍िस बैंक में पैसे रखने वाले हर शख्स को टैक्स चोरी करने वाला बता देना कमजोर धारणा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो