scriptदेश के सबसे अमीर गणपति बप्पा का हो रहा इंश्योरेंस, इस बार गणेश चतुर्थी पर पहनेंगे 20 करोड़ की ज्वैलरी | ganpati bappas pandal getting insurance in 2019 | Patrika News

देश के सबसे अमीर गणपति बप्पा का हो रहा इंश्योरेंस, इस बार गणेश चतुर्थी पर पहनेंगे 20 करोड़ की ज्वैलरी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 29, 2019 11:16:01 am

Submitted by:

Shivani Sharma

इस साल 2 सितंबर को गणेश चतुर्थी मनाया जाएगा
लाल बाग ने लिया 51 करोड़ का बीमा

bappa.jpg

Devotees engaged in worship of Ganpati Bappa

नई दिल्ली। हर साल लोग गणेश चतुर्थी का आयोजन धूमधाम से करते हैं। इस साल 2 सितंबर को गणेश चतुर्थी मनाया जाएगा। सभी जगह पर जोरो-शोरों से तैयारियां चल रही हैं। इस साल जश्न के साथ-साथ बप्पा की सुरक्षा की भी तैयारियां चल रही हैं। इस साल सभी लोग आयोजन के साथ-साथ भगवान की सुरक्षा की ओर भी ध्यान दे रहे हैं। इस साल बड़े पैमाने पर पंडालों के इंश्योरेंस हो रहे हैं।


करोड़ों रुपए का हो रहा इंश्योरेंस

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में गणपति बप्पा के स्वागत के लिए पूरी तैयारियां हो गई हैं। तैयारियों के साथ-साथ लोग पंडालों का लाखों-करोड़ों रुपए का इंश्योरेंस भी करा रहे हैं। आयोजन के दौरान किसी भी तरह की अनहोनी न हो इसी को ध्यान में रखते हुए यह आयोजन किया जा रहा है। इस बार की खास बात यह है कि इस साल पिछले साल की तुलना में ज्यादा रकम के इंश्योरेंस कराए जा रहे हैं।


ये भी पढ़ें: एक बार फिर सबसे बड़े दानवीर बने एपल सीईओ टिमकुक, किया 36 करोड़ रुपए का दान


गहनों का भी होता है इंश्योरेंस

गणेश चतुर्थी का आयोजन दस दिन तक चलता है और इस आयोजन में अगर किसी भी तरह की घटना घटती है तो सभी बीमा कंपनियां उसका कवर देती हैं। यह इंश्योरेंस कवर पंडाल के साइज के हिसाब से किया जाता है। इसके साथ ही लोग बप्पा की गहनों और मूर्ति का भी इंश्योरेंस कराते हैं।


यहां से मिलता है कवर

इसके साथ ही आपको बता दें कि वालंटियर्स का बीमा, आग लगने, चोरी होने, आतंकी घटना होने या फिर प्रसाद खाने से बीमार होने की स्थिति में किसी दावे से बचने का भी कवर गणपति मंडल लेते हैं। मुंबई के अलावा अगर साउथ की बात करें तो वहां पर भी जोरों-शोरों से बप्पा के आने की तैयारियां चल रही हैं। सभी जगह भगवान का इंश्योरेंस कराया जा रहा है।


ये भी पढ़ें: मोदी सरकार का महिलाओं को बड़ा तोहफा, अब से सिर्फ 1 रुपए में मिलेगा सैनिटरी नैपकिन


266 करोड़ का हुआ है इंश्योरेंस

आपको बता दें कि जीएसबी किंग सर्किल के मंडल ने इस साल 266 करोड़ रुपए का बीमा कवर लिया है जबकि पिछले ,साल ये कवर 264 करोड़ रुपए का था। इस साल उन्होंने 2 करोड़ रुपए ज्यादा का बीमा कवर लिया है। वहीं, इस साल जीएसबी वडाला ने भी इस साल अपना बीमा कवर 50 करोड़ बढ़ाकर 55 करोड़ रुपए करा दिया है।


लिया 51 करोड़ का बीमा

लालबाग के राजा ने इस साल भी बप्पा का बीमा कराया है। इसके साथ ही उन्होंने पिछले साल 51 करोड़ रुपए का बीमा कवर कराया था। इस साल भी लालबाग का राजा गणपति मंडल ने 51 करोड़ रुपए का बीमा कवनर लिया है। उनका मानना है कि बप्पा का बीमा कराना और उनके गहनों की सुरक्षा करना हम सभी के लिए बहुत ही जरूरी है।


ये भी पढ़ें: इंडिया रेटिंग्स ने घटाई GDP की रफ्तार, चालू वित्त वर्ष में 6.7 फीसदी रहने का अनुमान


कराया 7.5 करोड़ का बीमा

वहीं, इसके अलावा मुंबई के राजा गणेश गल्ली के लिए इस साल मंडल ने 7.5 करोड़ रुपए का बीमा कराया है। बीते साल भी 6.5 करोड़ रुपए का कवर लिया था। बॉलीवुड के प्रिय माने जाने वाले अंधेरी का राजा के लिए भी इस साल कवर बढ़ा है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो