पूर्वी दिल्ली से चुनाव लड़ने वाले गौतम गंभीर के पास है करोड़ों रुपयों की संपत्ति

  • बीजेपी में शामिल हुए दो वर्ल्ड कप के हीरो गौतम गंभीर
  • 137 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक है पूर्व क्रिकेटर

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर और बेहतरीन बल्लेबाज गौतम गंभीर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद अब पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव 2019 का चुनाव भी लड़ेंगे। इसके लिए उन्होंने एक दिन पहले नामांकन भी दाखिल कर दिया है। टी20 वर्ल्ड कप 2007 और वन डे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल में अहम भूमिका निभाने वाले गौतम गंभीर अब केंद्रीय राजनीति की सियासी पिच पर अपनी नई पारी की शुरूआत कर रहे हैं। शायद ही आपको पता होगा कि गौतम गंभीर देश के सबसे अमीर क्रिकेटर्स में से एक हैं। उनके पास करोड़ों रुपयों की संपत्ति है। आइए आपको भी बताते हैं कि गौतम गंभीर के पास कितनी संपत्ति है।

यह भी पढ़ेंः- मानसून आैर तेल बिगाड़ेगा सरकार का खेल, चुनाव के बाद से बढ़ेगी महंगार्इ दर

गौतम गंभीर के पास है इतनी संपत्ति
गौतम गंभीर 20 मीलियन डॉलर है। अगर इसे भारतीय रुपयों में देखा जाए तो 137.33 करोड़ रुपए है। गौतम गंभीर देश के 10 सबसे अमीर क्रिकेटर्स में शामिल हैं। इससे पहलेे बीसीसीआई और आईपीएल में फ्रेंचाइजी से कांट्रैक्ट के रूप में काफी रुपए मिले हैं। बीसीसीआई के कांट्रैक्ट में वो हमेशा से लिस्ट ए के क्रिकेटर्स रहे हैं। आईपीएल में भी वो केकेआर को दो बार खिताब दिला चुके हैं। वहीं दिल्ली डेयरडविल्स के भी कप्तान रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- जानिए हर रोज क्यों बदलती है सोना-चांदी की कीमतें, ये है अंदर की कहानी

विज्ञापनों से भी होती है कमाई
राजनीति में कदम रख चुके गौतम गंभीर विज्ञापनों से भी कमाई करते हैं। किसी भी ब्रांड को एंडोर्स करने के लिए गौतम गंभीर करीब 5 करोड़ रुपए लेते हैं। वहीं वो फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। सलमान खान और अक्षय कुमार की फिल्म मुझसे शादी करोगी में गौतम गंभीर की झलक दिखाई दी थी। उसमें उनके साथ हरभजन सिंह, आशीष नेहरा, मोहम्मद कैफ, पार्थिव पटेल भी नजर आए थे।

यह भी पढ़ेंः- कनाडा की कंपनी Brookfield की हो रही थी Hotel Leela से डील, ITC ने खटखटाया एनसीएलटी का दरवाजा

दिल्ली के पॉश इलाके में है घर
यह बात किसी से छिपी नहीं है कि गौतम गंभीर का घर दिल्ली के पॉश इलाके में है। जिसकी कीमत करोड़ों रुपयों में हैं। वहीं उन्होंने पर्सनल इंवेस्टमेंट भी किया है। जिसकी रकम करीब 90 करोड़ रुपए का है। वहीं वो कई लग्जरी गाडिय़ों के भी मालिक हैं। गौतम गंभीर के पोर्शे जैसी गाड़ी है। जानकारी के अनुसार उनके पास तीन गाडिय़ां है। जिनकी कीमत करीब दो करोड़ रुपए है।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned