script

सस्ता हुआ सोना ,खरीदारी करने का सुनहरा मौका ,आई भारी गिरावट!

locationनई दिल्लीPublished: Sep 25, 2020 08:29:45 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

काफी लंबे समय के बाद सोने की कीमत में आई गिरावट
सोने का भाव 50 हजार रुपये से नीचे आ गया है

Gold price

Gold price

नई दिल्ली। आज के समय में सोने (Gold price ) का दाम आसमान को छू रहा है। इसलिए हर किसी के बस की बात नही है कि वो अपने शौक पूरे कर सके। लेकिन यदि आप आज सोना खरीदने का मूड़ बना रहे है तो जल्द ही इस मौके को हाथ से जानें ना दें, और सोना खरीद लें । क्योंकि काफी लंबे समय के बाद सोने (Gold price fall) का भाव 50,000 प्रति तोला से नीचे आया है। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) में सोना (Gold price today)दो दिन के मुकाबले 0.35 फीसदी गिरकर 49335 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया है। और अब तो यह भी खबर मिली है कि सोना में आई गिरावट के साथ साथ चांदी के भाव भी काफी गिर चुके है. सुबह करीब पौने दस बजे चांदी का भाव 56900 रुपये किलो था जो अब और गिर चुका है।

बताया जाता है कि सोने (Gold price fall) में आई गिरवाट के बाद अभी तक इसमें कोई उछाल देखने को नही मिला है। सोना का भाव आज भी अपने ओपनिंग प्राइस से ऊपर एक बार भी नहीं पहुंचा है । कुल मिलाकर आज सोने का भाव गिरावट के साथ सिर्फ खुला ही नहीं, बल्कि खुलने के बाद लगातार गिरता ही जा रहा है।

क्या आपको इस समय सोना खरीदना चाहिए

बता दे कि अगस्त माह की शुरूआत होते ही बाजार में सोना काफी ऊंचे लेवल को पार कर गया था उस समय 10 ग्राम सोने की कीमत लगभग 56,200 रुपये तक पार कर गई थी। लेकिन अब अचानक आई गिरावट के बाद भी लोग सोने की ओर आकर्षित नहीं हो रहे हैं। वैसे यह समय सोना खरीदने के लिए काफी अच्छा है, जानकारों का भी मानना है कि अभी इस समय गिरे रेट पर सोना खरीदना आने वाले दिनों में काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। कहा तो यह भी जा रहा है कि जिनके पास अतिरिक्त पैसा है वो इस समय सोना में अपना निवेश कर फायदा उठा सकता हैं। क्योंकि बाद में सोने की कीमत में बढ़ोतरी देखी जा सकती है। इसलिए जो लोग अपने कारोबार में अच्छा मुनाफा चाहते हैं उन लोगों के लिए यह समय बेहद फायदेवाला साबित हो सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो