सस्ता हुआ सोना ,खरीदारी करने का सुनहरा मौका ,आई भारी गिरावट!

  • काफी लंबे समय के बाद सोने की कीमत में आई गिरावट
  • सोने का भाव 50 हजार रुपये से नीचे आ गया है

By: Pratibha Tripathi

Updated: 25 Sep 2020, 08:29 PM IST

नई दिल्ली। आज के समय में सोने (Gold price ) का दाम आसमान को छू रहा है। इसलिए हर किसी के बस की बात नही है कि वो अपने शौक पूरे कर सके। लेकिन यदि आप आज सोना खरीदने का मूड़ बना रहे है तो जल्द ही इस मौके को हाथ से जानें ना दें, और सोना खरीद लें । क्योंकि काफी लंबे समय के बाद सोने (Gold price fall) का भाव 50,000 प्रति तोला से नीचे आया है। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) में सोना (Gold price today)दो दिन के मुकाबले 0.35 फीसदी गिरकर 49335 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया है। और अब तो यह भी खबर मिली है कि सोना में आई गिरावट के साथ साथ चांदी के भाव भी काफी गिर चुके है. सुबह करीब पौने दस बजे चांदी का भाव 56900 रुपये किलो था जो अब और गिर चुका है।

बताया जाता है कि सोने (Gold price fall) में आई गिरवाट के बाद अभी तक इसमें कोई उछाल देखने को नही मिला है। सोना का भाव आज भी अपने ओपनिंग प्राइस से ऊपर एक बार भी नहीं पहुंचा है । कुल मिलाकर आज सोने का भाव गिरावट के साथ सिर्फ खुला ही नहीं, बल्कि खुलने के बाद लगातार गिरता ही जा रहा है।

क्या आपको इस समय सोना खरीदना चाहिए

बता दे कि अगस्त माह की शुरूआत होते ही बाजार में सोना काफी ऊंचे लेवल को पार कर गया था उस समय 10 ग्राम सोने की कीमत लगभग 56,200 रुपये तक पार कर गई थी। लेकिन अब अचानक आई गिरावट के बाद भी लोग सोने की ओर आकर्षित नहीं हो रहे हैं। वैसे यह समय सोना खरीदने के लिए काफी अच्छा है, जानकारों का भी मानना है कि अभी इस समय गिरे रेट पर सोना खरीदना आने वाले दिनों में काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। कहा तो यह भी जा रहा है कि जिनके पास अतिरिक्त पैसा है वो इस समय सोना में अपना निवेश कर फायदा उठा सकता हैं। क्योंकि बाद में सोने की कीमत में बढ़ोतरी देखी जा सकती है। इसलिए जो लोग अपने कारोबार में अच्छा मुनाफा चाहते हैं उन लोगों के लिए यह समय बेहद फायदेवाला साबित हो सकता है।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned