scriptGood News ! 23 जुलाई को इंडिया आ सकती है अमेरिकन फ्लाइट, भारत सरकार ने दी मंजूरी | government of india has allowed us passenger flights to india from 23 | Patrika News

Good News ! 23 जुलाई को इंडिया आ सकती है अमेरिकन फ्लाइट, भारत सरकार ने दी मंजूरी

Published: Jul 18, 2020 03:19:36 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

23 July से शुरू होंगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स
अमेरिकन ट्रांसपोर्ट डिपॉर्टमेंट ने दिया आधिकारिक बयान
23 मार्च से बंद हैं उड़ाने

international flights

international flights

नई दिल्ली: कोरोनावायरस ( coronavirus ) का कहर तो थमने का नाम नहीं ले रहा लेकिन अब फिलहाल कोरोना के साथ जिंदगी जीने का तरीका लोग जरूर सीख रहे हैं । इसी कड़ी में अब भारत सरकार ( Indian Government ) ने 23 जुलाई को अमेरिकन एयरलाइंस ( American Airlines ) को भारत के लिए उड़ान भरने की इजाजत दे दी है। जिसका मतलब है कि अब अमेरिका से लोग पैसेंजर फ्लाइट्स से आ सकते हैं । यूएस ट्रांसपोर्टेशन डिपार्टमेंट ने शुक्रवार को इस बात की आधिकारिक रूप से जानकारी दी।

भारतीय उड्डयन मंत्रालय ने ट्वीट किया कि हम अपने इंटरनेशनल एविएशन ( international aviation ) ऑपरेशन का विस्‍तार कर रहे हैं। अमेरिका, यूएई, फ्रांस और जर्मनी के साथ कुछ उड़ानों की व्‍यवस्‍था की गई है। अन्‍य देशों के साथ भी इस तरह की व्‍यवस्‍था के लिए बातचीत चल रही है।

कस्टमर्स की सुविधा के लिए SBI देता है 7 तरह के Debit Card, हर एक के Cash Withdrawal नियम है अलग

23 मार्च से बंद हैं इंटरनेशनल फ्लाइट्स ( International Flights )- आपको बता दें कि कोरोना के पैनडेमिक घोषित होने के बाद 23 मार्च को भारत सरकार ने इंटरनेशनल फ्लाइट्स ( International Flights ) पर रोक लगा दी थी इसके साथ ही 25 मार्च से पूरे देश में लॉकडाउन लगा दिया गया है। जिसके बाद से कोई भी फ्लाइट्स नहीं भर गईं लेकिन सरकार ने विदेश में फंसे अपने नागरिकों को वापस लाने के लिए वंदे भारत मिशन चलाया था । जून में वंदे भारत मिशन ( Vande Bharat Mission ) की यूस ट्रांसपोर्टेशन डिपॉर्टमेंट ने काफी आलोचना की थी । डिपॉर्टमेंट का कहना है कि भारत सरकार अन्तर्राष्ट्रीय एयरलाइंस के साथ भेदभावपूर्ण रवैया अपना रही है। इसके साथ ही अमेरिका ने उस आदेश को वापस लेने की धमकी भी दी थी, जिसमें एयर इंडिया को अमेरिका में फंसे नागरिकों को वापस लाने के लिए यात्री विमान सेवा परिचालन को मंजूरी दी गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो