script

लोकसभा चुनाव से पहले सरकार का बड़ा तोहफा, 16 लाख कर्मचारियों का बढ़ा वेतन

Published: Mar 23, 2019 01:25:05 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

यूपी सरकार ने कर्मचारियों का बढ़ाया महंगार्इ भत्ता
9 फीसदी से 12 फीसदी तक महंगार्इ भत्ता
4 हजार रुपए तक बढ़ जाएगी कर्मचारियों की सैलरी

salary

लोकसभा चुनाव से पहले सरकार का बड़ा तोहफा, 16 लाख कर्मचारियों का बढ़ा वेतन

नर्इ दिल्ली। देश में लोकसभा चुनाव की हीट जबरदस्त है। पार्टियां अपने प्रत्याशियों का एेलान कर रही हैं। वहीं दूसरी आेर यूपी सरकार ने चुनाव से ठीक पहले राज्य के 16 लाख कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। राज्य सरकार की आेर से कर्मचारियों के महंगार्इ भत्ते में 3 फीसदी का इजाफा कर दिया गया है। इस बढ़ोतरी के बाद कर्मचारियों का महंगार्इ 12 फीसदी हो गया है। सरकार की आेर से यह एेलान बुधवार को किया है।

एक जनवरी से मिलेगा कर्मचारियों को बढ़ा हुआ भत्ता
यूपी सरकार के वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव की आेर से जारी शासनादेश के अनुसार कर्मचारियों को बढ़ा हुआ भत्ता एक जनवरी 2019 से मिलेगा। जनवरी आैर फरवरी के भत्ते का भुगतान 31 मार्च को किया जाएगा। वहीं मार्च का बढ़ा हुआ सैलरी के साथ जुड़कर आएगा। इस आदेश के बाद कर्मचारियों के वेतन में एक हजार रुपए से लेकर 4 हजार रुपए के इजाफे का अनुमान है।

यह राज्य पहले कर चुके हैं एेलान
चुनाव से पहले सिर्फ यूपी सरकार ने ही इस तरह का एेलान नहीं किया है। इसकी शुरूआत कर्नाटक से हुर्इ थी।जब कुछ दिन पहले कांग्रेस आैर जेडीएस की गठबंधन वाली सरकार ने सरकारी डिग्री काॅलेजों आैर यूनिवर्सिटीज के लेक्चरों के लिए 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों को मंजूरी दे दी है। जिसके बाद सरकार के इस फैसले से प्रोफेसर की सैलरी 35 हजार रुपए से 57,700 रुपए प्रति माह हो गर्इ है।

ट्रेंडिंग वीडियो