scriptहनीप्रीत की डायरी से हुआ बड़ा खुलासा, 20 करोड़ रुपए के लेनदेन का हुआ खुला राज | income tax department decoded honeypreet kaur diary code | Patrika News

हनीप्रीत की डायरी से हुआ बड़ा खुलासा, 20 करोड़ रुपए के लेनदेन का हुआ खुला राज

Published: Aug 25, 2018 05:59:29 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

इनकम टैक्स के अधिकारियों को से मिली जानकारी के अनुसार हनीप्रीत की डायरी के कोड को सुलझाने का प्रयास किया गया तो कर्इ तरह के चौंकाने वाले खुलासे हुए।

honeypreet

हनीप्रीत की डायरी से हुआ बड़ा खुलासा, 20 करोड़ रुपए के लेनदेन का हुआ खुला राज

नर्इ दिल्ली। भले ही डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख बाबा राम रहीम आैर हनीप्रीत जेल में सजा काट रहे हों। लेकिन उन दोनों के केसों में चल रही जांच में अभी बड़े-बड़े आैर चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। अब जांच एजेंसियों के हाथों में एक राज हाथ लगा है। जिसे एक बड़ी कामयाबी भी कहा जा रहा है। वास्तव में हनीप्रीत की डायरी से कर्इ तरह के राज खुले हैं। इस डायरी के कोड्स को डिकोड किया गया तो करोड़ों रुपए लेनदेन के बारे में खुलासा हुआ।

इनकम टैक्स के अधिकारियों को मिली बड़ी कामयाबी
इनकम टैक्स के अधिकारियों को से मिली जानकारी के अनुसार हनीप्रीत की डायरी के कोड को सुलझाने का प्रयास किया गया तो कर्इ तरह के चौंकाने वाले खुलासे हुए। हनीप्रीत की डायरी से मिले को सुलझाने के बाद जानकारी मिली कि हनीप्रीत की डायरी में लगभग 20 करोड़ रुपए की संपत्ति और लेनदेन की बातों के बारे में पता चला है। जब इनकम टैक्स के अधिकारियों हनीप्रीत से इस संपत्ति के बारे में पूछा गया तो उसने किसी तरह का कोर्इ जवाब नहीं दिया है। वैसे अधिकारी इस संपत्ति के बारे में पता लगाने में जुटे हैं।

इस डायरी में थे ये कोड
हनीप्रीत की डायरी में कर्इ तरह के एेसे कोड मिले हैं, जिन्हें समझना काफी मुश्किल था। हनीप्रीत की डायरी से जो कोड मिले हैं तो उसमें वायानाड केरला लैंड, मशीन वेट कम करने वाली, हिमाचल की लैंड न्यू, दार्जिलिंग लैंड जैसे कोर्ड प्रमुख हैं। अब एजेंसियां इन कोड वर्ड्‍स की जांच में जुटी हुई है। जानकारी के अनुसार जांच एजेंसियों ने हनीप्रीत के प्रतिनिधि से भी इस बारे में पूछताछ की है। इसके साथ ही हनीप्रीत का आयकर रिटर्न देखने वालों से भी जवाब मांग गया लेकिन दोनों तरफ से एजेंसियों को कोई ठोस जवाब नहीं मिला।

इस मामले में हैं बंद
पंचकूला स्थित सीबीआई की विशेष अदालत ने साध्वी यौन शोषण मामले में 25 अगस्त 2017 को राम रहीम को दोषी करार दिया था। बाबा को सीबीआई कोर्ट ने पिछले साल 28 अगस्त को 10-10 साल की सजा सुनाई थी। जिसके बाद पंचकुला आैर आसपास के इलाकों में दंगे भड़क गए थे। जिसमें हनीप्रीत मास्टरमाइंड बतार्इ गर्इ। बाद में हनीप्रीत को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो