scriptपकौड़े के आउटलेट पर आर्इटी विभाग का छापा, 60 लाख रुपए की अघोषित आय आर्इ सामने | IT Department raid of pakoda outlet in ludhiana | Patrika News

पकौड़े के आउटलेट पर आर्इटी विभाग का छापा, 60 लाख रुपए की अघोषित आय आर्इ सामने

Published: Oct 06, 2018 01:49:22 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

शुक्रवार को पंजाब के लुधियाना शहर में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने पन्ना सिंह पकौड़े वाले के दो आउटलेट्स पर छापा मारा। जहां दुकान मालिक ने अधिकारियों को 60 लाख रुपए सरेंडर कर दिए।

IT raid

पकौड़े के आउटलेट पर आर्इटी विभाग का छापा, 60 लाख रुपए की अघोषित आय आर्इ सामने

नर्इ दिल्ली। यह खबर उन लोगों के लिए है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कहने पर पकौड़े बेचने का मन बना रहे हैं। अब पकौड़े बेचकर लखपति बनना चाह रहे हैं तो इस खबर को पहले पढ़ लीजिए। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने एक पकौड़े वाले के दो आउटलेट पर छापा मारा। जहां पर आउटलेट मालिक ने अघाेषित लाखों रुपए सरेंडर किए। यह मामला पंजाब के लुधियाना शहर में सामने आया है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है…

पकौड़ों के आउटलेट पर छापा, 60 लाख सरेंडर
शुक्रवार को पंजाब के लुधियाना शहर में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने पन्ना सिंह पकौड़े वाले के दो आउटलेट्स पर छापा मारा। जहां दुकान मालिक ने अधिकारियों को 60 लाख रुपए सरेंडर कर दिए। आईटी डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने गिल रोड और मॉडल टाउन दोनों आउटलेट्स पर पूरे दिन सर्वे किया था। इनकम टैक्स विभाग सूचना मिली थी कि दुकानदार अपनी आय को कम दिखाकर टैक्स बचाने का प्रयास कर रहा है। इनकम टैक्स कमिश्नर डीएस चौधरी के नेतृत्व में टीम ने दोनों दुकानों के दस्तावेजों की जांच की। इससे पहले विभाग ने दुकान में प्रतिदिन होने वाली औसत आय की एकत्र करने के लिए अधिकारी को गुरुवार को दिनभर दुकान में हो रही बिक्री पर नजर रखने के लिए लगाया गया। जिसके बाद दुकानों की अनुमानित एनुअल इनकम का हिसाब लगाया गया आैर चुकाए गए टैक्स से सलाना अनुमानित टैक्स लायबिलिटी का हिसाब भी जोड़ा गया।

60 लाख रुपए किए सरेंडर
अभी इस मामले में अधिकारियों ने कोर्इ भी जवाब देने से इनकार कर दिया है। वहीं
इस पूरे मामले पर इनकम टैक्स विभाग ने कोई भी प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया है, लेकिन पकौड़े की दुकान के मालिक देव राज ने बताया कि उन्होंने विभाग को 60 लाख रुपये की अघोषित आय सरेंडर की की है। आपको बता दें कि 1952 में पन्ना सिंह नाम के व्यक्ति ने गिल रोड में इस पकौड़े के दुकान की स्थापना की थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो