125 करोड़ की मालकिन है ये ड्रीम गर्ल, शाही जिंदगी के मामले में अपने पति को भी दी मात

  • हेमा मालिनी ने आज अपने जीवन के 71 साल पूरे कर लिए हैं
  • ड्रीम गर्ल आज अपना जन्मदिन मनाती हैं

नई दिल्ली। ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर जानी मानी अभ‍िनेत्री हेमा मालिनी ने आज अपने जीवन के 71 साल पूरे कर लिए हैं। इस समय वह मथुरा से सासंद हैं। वह लगातार दूसरी बार मथुरा से सांसद बनी हैं। आज उनके 71वें जन्मदिन पर हम आपको बताते हैं कि इस ड्रीम गर्ल के पास कितने करोड़ रुपए की संपत्ति है। विगत पांच साल के अंदर उनकी और उनके पति धर्मेन्द्र देओल की संपत्ति में 72 करोड़ रुपए की बढ़ोतरी हुई है।


125 करोड़ की मालकिन हैं ड्रीम गर्ल

शपथ पत्र के अनुसार भाजपा प्रत्याशी हेमामालिनी 125 करोड़ से अधिक की मालकिन हैं। यही नहीं उनके पति धर्मेंद्र देओल की सम्पत्ति को मिलाकर यह आंकड़ा 250 करोड़ से ज्यादा का पहुंचता है। जबकि 2014 के चुनाव में हेमामालिनी और धर्मेंद्र की सम्पत्ति 178 करोड़ रुपये थी।


3 करोड़ से ज्यादा का है बैंक बैलेंस

हेमामालिनी का बैंक बैलेंस 3 करोड़ रुपए से ज्यादा का है। वहीं उन्होंने 9 लाख रुपए कैश के रुए में अपने पास रखे हुए हैं। इसके अलावा उनके पास 2 करोड़ रुपए के बॉन्ड और डिवेंचर्स भी हैं। वहीं हेमा मालिनी के पति यानी अभिनेता धर्मेंद्र की संपत्ति 1 अरब 25 करोड़ 54 लाख 12 हजार 941 रुपये है। इस प्रकार हेमा और धर्मेंद्र की कुल सम्पत्ति 250 करोड़ से ज्यादा हो जाती है। 2014 तक हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की संपत्ति 178 करोड़ रुपये थी।

malini.jpeg

हेमा को है इन गाड़ियों का शौक

आपको बता दें कि हेमा मालिनी के पास 5 लाख रुपए की एलआईसी पॉलिसी है और 41 लाख रुपए से ज्यादे के उनके पास वाहन है। हेमा मालिनी को गाड़ियों का भी काफी शौक है। इस समय उनके पास Audi Q5, मर्सिडीज-बेंज एम-क्लास और हुंडई सेंटा फे है।


करोड़ों रुपए की खरीद रखी है ज्वैलरी

एक्टिंग के अलावा ड्रीम गर्ल को ज्वैलरी का भी काफी शौक है उन्होंने 1 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की ज्वैलरी खरीद रखी हैं। इसके अलावा उनके पास 63 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की प्रॉपर्टी है।


यहां कर रखा है निवेश

मथुरा से बीजेपी उम्मीदवार हेमा मालिनी ने अपनी संपत्ति का सबसे बड़ा हिस्सा यानी 88.4 फीसदी मतलब 101.1 करोड़ रुपये रियल एस्टेट में निवेश कर रखा है। हेमा पर 73.2 लाख रुपये का कर्ज है। जबकि इक्विटी में उन्होंने महज 26.3 लाख रुपये निवेश किया हुआ है।

Show More
Shivani Sharma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned