टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले रोहित शर्मा के पास है 130 करोड़ की दौलत

टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले रोहित शर्मा के पास है 130 करोड़ की दौलत

Saurabh Sharma | Updated: 06 Oct 2019, 12:39:41 PM (IST) अर्थव्‍यवस्‍था

  • बीसीसीआई से सालाना मिलते हैं 7 करोड़ रुपए, मुंबई इंडियंस देता है 15 करोड़
  • रोहित शर्मा ने अलग-अलग मदों में किया हुआ है 90 करोड़ रुपए का निवेश
  • रोहित की चार लग्जरी गाडिय़ों की कीमत है पांच करोड़ रुपए से ज्यादा

नई दिल्ली। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत साउथ अफ्रीका और इंडिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में पहली बार ओपनिंग कर रहे रोहित शर्मा ने इतिहास रच दिया है। टेस्ट मैच में पहली बार ओपनिंग कर दोनों पारियों में रोहित शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। साथ टीम इंडिया इस टेस्ट मैच में जीतने में सिर्फ दो विकटों से दूर है। उन्होंने अपने परफॉर्मेंस से बता दिया कि टेस्ट क्रिकेट में भी उन्हें रोक पाना कितना मुश्किल होगा। रोहित शर्मा के क्रिकेट में आंकड़ें मजबूत होने के साथ कमाई में भी काफी स्ट्रांग हैं। आज हम आपको बताते हैं कि आखिर रोहित शर्मा किस तरह से कमाई करते हैं, साथ ही उनके पास कितनी दौलत है।

यह भी पढ़ेंः- पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार कटौती जारी, जानिए आपके महानगर में कितना हुआ सस्ता

भारतीय टीम में ए-कैटेगिरी में आते हैं रोहित शर्मा
भारतीय टीम के वनडे टीम के मौजूदा उपकप्तान रोहित शर्मा बीसीसीआई कांट्रैक्ट के ए-कैटेगिरी के प्लेयर हैं। बीसीसीआई के एलीट ग्रुप में पांच से छह खिलाडिय़ों को शामिल किया जाता है। जिसमें विराट कोहली के अलावा जसप्रीत बूहराह भी शामिल हैं। बीसीसीआई की ओर से इन खिलाडिय़ों को सालाना 7 करोड़ रुपए दिए जाते हैं। आपको बता दें कि दुनिया के सभी क्रिकेट बोर्ड में बीसीसीआई सबसे अमीर बोर्ड है। इसलिए अपने एलीट खिलाडिय़ों को तनख्वाह भी काफी मोटी देता है। वहीं आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के कप्तान होने की वजह से उन्हें 15 करोड़ रुपए सलाना मिलते हैं।

यह भी पढ़ेंः- ग्रेटर नोएडा के 25 हजार निवासियों के लिए काली हुई दिवाली, सालों पहले खरीदे प्लॉट पर देने होंगे और पैसे

130 करोड़ रुपए है रोहित शर्मा की संपत्ति
अगर रोहित शर्मा की कुल संपत्ति की बात करें तो उनके पास 130 करोड़ रुपए की है। अगर ब्रांड एंडोर्समेंट की बात करें तो वो 7.2 करोड़ रुपए एक दिन के लेते हैं। वहीं उन्होंने पर्सनल इंवेस्टमेंट 90 करोड़ रुपए का किया हुआ है। उनके पास चार लग्जरी कार हैं। जिनकी कीमत 5.1 करोड़ रुपए है। इसके अलावा वो और भी कई तरीकों से कमाई करते हैं। आपको बता दें कि रोहित शर्मा मौजूदा समय में वल्र्ड क्रिकेट काफी महंगे और काफी व्यस्त खिलाडिय़ों में से एक हैं। उनका रोल भी टीम मैनेज्मेंट में काफी अहम माना जाता है।

यह भी पढ़ेंः- आर्थिक मंदी के बीच हिमाचल से 1200 करोड़ कम आएगी जीएसटी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगाई दो सेंचुरी
वर्ल्ड टेस्ट चैपियनशिप के तहत विशाखापट्टनम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में राहित शर्मा ने दोनों पारियों में शतक लगाकर टेस्ट मैच में भी अपनी मजबूत दावेदारी पेश कर दी है। वो दुनिया के पहले ऐसे ओपनर बन गए हैं जिन्होंने पहली बार ओपनिंग की और दोनों पारियों में शतक लगाया। खास बात तो ये है कि अब वो तीनों फॉर्मेट ओपनिंग करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned