scriptआखिरकार साथ आए भारत-पाकिस्तान, इस अहम मसले पर दोनों देशों ने साझा की जानकारी | India and Pakistan exchange information on Locust | Patrika News

आखिरकार साथ आए भारत-पाकिस्तान, इस अहम मसले पर दोनों देशों ने साझा की जानकारी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 25, 2016 09:25:00 am

Submitted by:

Abhishek Pareek

भारतीय और पाक मरुस्थलीय टिड्डी चेतावनी संगठन के अधिकारियों के बीच मासिक बॉर्डर बैठक गुरुवार को मुनाबाव बॉर्डर पर सीमा स्तंभ 814 के पास पाकिस्तान के जीरो पॉइंट कान्फ्रेंस हॉल में हुई।

भारत आैर पाकिस्तान के बीच पिछले कुछ समय से तनाव बना हुआ है। हालांकि एक मसले पर दोनों देशों ने एक दूसरे से जानकारी साझा की है। दोनों देशों ने गुरुवार को टिड्डी काे लेकर जानकारी साझा की। 
सरहद के दोनों तरफ टिड्डी का फिलहाल खतरा नहीं है। भारतीय और पाक मरुस्थलीय टिड्डी चेतावनी संगठन के अधिकारियों के बीच मासिक बॉर्डर बैठक मुनाबाव बॉर्डर पर सीमा स्तंभ 814 के पास पाकिस्तान के जीरो पॉइंट कान्फ्रेंस हॉल में हुई।

करीब तीन घंटे चली बैठक में टिड्डी को लेकर सूचनाएं साझा की गई। दोनों देशों के प्रतिनिधियों ने बताया कि वर्तमान में टिड्डी को लेकर सामान्य स्थिति है। सरहद के दोनों तरफ टिड्डी का फिलहाल कोई खतरा नहीं है। 
भारत की तरफ से एडिशनल प्लांट प्रोटेक्शन एडवाइजर डॉ. बीएस फोगट तीन अन्य सदस्यों के साथ शामिल हुए। वहीं पाक की तरफ से एंटोमोलॉजिस्ट शमस यूआर रहमान ने दो अन्य सदस्यों के साथ बैठक में भाग लिया। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो