एक सेब ने छीन ली 8 कर्मचारियों की नौकरी, जानिए क्यों

एक सेब ने छीन ली 8 कर्मचारियों की नौकरी, जानिए क्यों

manish ranjan | Publish: Sep, 16 2018 11:34:20 AM (IST) अर्थव्‍यवस्‍था

क्या आपने कभी सोचा है कि एक सेब के कारण आपकी नौकरी जा सकती है। नहीं ना, लेकिन ऐसा हुआ है और वो एक नहीं बल्कि 8 लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ गया।

नई दिल्ली। क्या आपने कभी सोचा है कि एक सेब के कारण आपकी नौकरी जा सकती है। नहीं ना, लेकिन ऐसा हुआ है और वो एक नहीं बल्कि 8 लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ गया। वो भी एक फल के कारण। आखिर ऐसा क्या था उस सेब में जिसके चलते कंपनी ने अपने सभी 8 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया। आइए जानते हैं…

इसलिए चली गई एक साथ सबकी नौकरी

दरअसल क्यूबा के एक सुपरमार्केट के स्टाफ को सेब बेचने महंगे पड़ गए। सुपरमार्केट ने इस मामले में एक साथ सारे स्टाफ को नौकरी से निकाल बाहर कर दिया। उनकी गलती यह थी कि उन्होंने एक ही ग्राहक को 15,000 सेब बेच दिए। उन्होंने एेसी गलती तब की जब देश में फलों की कमी बनी रहती है।

हर तरह के फल आयात करता है क्यूबा

आपको बता दें कि इस देश में फल, दूध, और बीयर की काफी कमी है। इसलिए क्यूबा अपने 1.1 करोड़ देशवासियों के लिए हर प्रकार का फल आयात करता है। ताकि लोगों को समस्या का सामना न करना पड़े। वहीं व्यापारी भारी स्टॉक जमा कर लेते हैं और फलों की कमी पर ऊंची कीमत में बेच देते हैं। जिस कारण यहां फलो की काफी डिमांड रहती है। इसलिए लोगों को पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराना कठिन हो जाता है।

ये है कारण

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक पत्रकार ने हवाना के सुपरमार्कीट में फलों को बेचते देखा था और उन्होंने यह बात अपने ब्लॉग में लिखी थी जिस खबर के फैलने पर जिम्मेदार कर्मचारियों को बाहर कर दिया गया। पत्रकार ने लिखा कि सिर्फ एक ग्राहक को 100-100 सेबों से भरे 150 केस बेच दिए गए। ग्राहक ने प्रति सेब 45 सेंट चुकाया। क्यूबा में यह कोई असामान्य बात नहीं है जब फलों, बटर, दूध और बीयर की कमी हुई हो। ऐसा मामला दुनिया में शायद ही पहले कभी देखा गया हो जब एक सेब के चलते कर्मचारियों की नौकरी चली गई हो।

 

 

 

 

Ad Block is Banned