बढ़ती जा रही है कोरोना की त्रासदी, सरकार कब करेगी बेलआउट पैकेज का ऐलान ?

ऐसे में हर किसी को अब उम्मीद है तो बस सरकार से,हम सब टकटकी लगाकर सरकारी राहत पैकेज का इंतजार कर रहे हैं लेकिन कब ।

नई दिल्ली: कोरोना की त्रासदी थमने का नाम नहीं ले रही है।भारत इसकी तीसरी स्टेज में पहुंच चुका है। 200 से ज्यादा शहरों में लॉकडाउन कर दिया गया है। रेल, मैट्रो, लोकल कबस और कैब जैसी सेवाओं को बंद कर दिया गया है । स्टॉक एक्सचेंज को बंद करने की बात हो रही है। दूसरे शब्दों में कहें तो अर्थव्यवस्था और जनजीवन की गति पर रोक लग गई है । ऐसे में हर किसी को अब उम्मीद है तो बस सरकार से,हम सब टकटकी लगाकर सरकारी राहत पैकेज का इंतजार कर रहे हैं लेकिन कब । सवाल उठता है कि सरकार ऐसा कब करेगी ।

कोरोना ने तोड़ी एयरलाइंस इंडस्ट्री की कमर, 200 से ज्यादा विमान खड़े होने पर मजबूर

जल्द हो सकता है बेलआउट पैकेज का ऐलान-

सूत्रों की मानें तो सरकार बहुत जल्द राहत पैकेज का ऐलान कर सकती है और इसके पीछे कारण ठोस हैं । बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करने से पहले ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अगुवाई में टास्क फोर्स का गठन कर दिया था। उन्होंने कहा था कि COVID-19 इकोनॉमिक रेस्पॉन्स टास्क फोर्स हालात की जायज़ा लेगी और सुझाव देगी। वित्त मंत्री ट्विटर के जरिए पहले ही इस आपदा के लिए दी जाने वाली मदद को csr यानि कोर्पोरेट रेस्पॉन्सबिलिटी बता चुकी है। यानि सरकार तैयारियों में जुटी हुई है।

Lockdown के बीच पेश हुआ दिल्ली का बजट, कोरोना के लिए दिया जाएगा 50 करोड़ का फंड

इस बीच अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी अर्थव्यव्स्था में जान फूंकने के लिए दोबारा 38 अरब डॉलर देने का ऐलान का है। यि अब ये पैकेज 109 अरब ऑस्ट्रेलियन डॉलर हो गया है।

Corona virus पीएम मोदी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण
Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned