scriptतो इस वजह से भारत नही लौट सकता नीरव मोदी | nirav modi not returned to India | Patrika News

तो इस वजह से भारत नही लौट सकता नीरव मोदी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 05, 2019 12:41:20 pm

Submitted by:

manish ranjan

पंजाब नेशनल बैंक को 13000 करोड़ का चूना लगाकर विदेश भाग चुका नीरव मोदी अब भारत नहीं लौटेगा।

nirav modi

तो इस वजह से भारत नही लौट सकता नीरव मोदी

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक को 13000 करोड़ का चूना लगाकर विदेश भाग चुका नीरव मोदी अब भारत नहीं लौटेगा। नीरव मोदी ने साफ कर दिया है कि वो भारत वापस नहीं आएगा। मोदी ने कहा कि मैने कोई गलत काम नहीं किया। सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए उसने भारत लौटने से साफ इंकार कर दिया है। । प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट कोर्ट को दिए जवाब में नीरव मोदी ने कहा, ‘मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है। पीएनबी स्कैम सिविल ट्रांजैक्शन था और इसे उस मामले से अलग तूल दिया जा रहा है। मैं सुरक्षा कारणों से देश वापस नहीं लौट सकता।’
करोड़ों की संपत्ति हो चुकी है जब्त

आपको बता दें कि ईडी ने नीरव मोदी की करीब 13.14 करोड़ रुपए की प्राॉपर्टी जब्त कर चुकी है। र्इडी इस केस की जांच पीएमएलए के तहत कर रही है। अधिकारियों ने जानकारी दी है कि बहुत जल्द ही र्इडी जांचकर्ताआें को इस संबंध में बहुत जल्द ही रोगेटरी लेटर जारी कर दिया जाएगा ताकि वो कानूनी आैपचारिकता को जल्द से जल्द पूरी कर सके।

र्इडी व सीबीआर्इ कर रही हैं जांच

गौरतलब है कि पंजाब नेशनल बैंक में करीब 13 हजार करोड़ रुपए के घाेटाले में हीरा कारोबारी नीरव मोदी आैर उसका भांजा मेहुल चोकसी मुख्य आरोपी हैं। इस फ्राॅड के सामने आने के बाद इन दाेनों पर कर्इ तरह के जांच चल रहे हैं। मेहुल चोकसी आैर नीरव मोदी, दोनों ही इस फ्राॅड के खुलासे के बाद से विदेश भागे हुए हैं। प्रवर्तन निदेशालय अौर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआर्इ) इस मामले की जांच कर रही है। अंतिम बार चोकसी के कैरबिआर्इ देश एंटीगुआ आेर बारबुडा में शरण लेने के बारे में पता चला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो