scriptअगर पीने के हैं शौकीन तो केवल 10 रुपए देकर घर मंगा सकते हैं पंसद की व्‍हिस्‍की | Now get home delivery of whiskey in just 10 rs | Patrika News

अगर पीने के हैं शौकीन तो केवल 10 रुपए देकर घर मंगा सकते हैं पंसद की व्‍हिस्‍की

locationअगार मालवाPublished: May 16, 2018 01:12:41 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

रिटेल दुकानदारों ने होम डिलिवरी के माध्‍यम से पसंद की व्‍हिस्‍की भेजने का काम शुरू किया है।

Whiskey

नई दिल्‍ली। अगर आप शराब पीने के शौकीन हैं लेकिन ठेके पर जाने से घबराते हैं तो चिंता करने की कोई बात नहीं। अब आप‍को घर बैठे हुए ही शराब उपलब्‍ध हो जाएगी। बस आपको इसके के लिए थोड़ी और जेब ढीली करनी होगी। सिर्फ उतनी ही जितना आपका ठेके में जाने में होती है। आपको बता दें कि कुछ ई-कॉमर्स साइट्स लीकर कंपनियों के साथ मिलकर इस पर काम कर रही थीं। लेकिन उससे पहले ही उत्‍तर प्रदेश के कुछ शहरों में रिटेल स्‍टोर्स ने इस पर काम करना शुरू कर दिया है। आइए आपको भी बताते हैं इस बारे में विस्‍तार से…

ई-कॉमर्स सेक्‍टर से पहले शुरू किया ये काम
कुछ समय पहले खबर आई थी कि कुछ शराब बनाने वाली कंपनियां ई-कॉमर्स सेक्‍टर से जुड़े लोगों के साथ मिलकर लीकर को ऑनलाइन प्रोवाइड कराने का विचार कर रहे हैं। इस बारे में स्‍टेट गवर्नमेंट और सेंट्रल गवर्नमेंट से भी बातचीत चलने की बात सामने आई थी। लेकिन लीकर कंपनियां और ई-कॉमर्स सेक्‍टर इस काम में आगे बढ़ता, उससे पहले रिटेल सेक्‍टर ने इसको इंप्‍लीमेंट कर दिया है। उत्‍तर के कुछ शहरों में लीकर को घर पहुंचाने का काम शुरू हो गया है।

इस तर‍ह के दिए जा रहे हैं ऑफर
पत्रिका बिजनेस की खोज में मिली जानकारी के अनुसार रिटेल दुकानदारों ने होम डिलिवरी के माध्‍यम से पसंद की व्‍हिस्‍की भेजने का काम शुरू किया है। बकायका रिटेल स्‍टोर्स के सेल्‍समैन शहरों के अलग-अलग मार्केट में जाकर इसका प्रचार तक तक कर रहे हैं। ताकि इस बारे में शहर के पीने वालों को जानकारी हासिल हो सके। इसके लिए घर पहुंचाने तक ऑफर भी दिए जा रहे हैं।

Wine

मात्र 10 रुपए में घर आए बोतल
नाम ना प्रकाशित करने की शर्त पर रिटेल स्‍टोर के मैनेजर ने बताया कि अगर कोई व्‍हिस्‍की की बोटल की डिमांड करता है तो बोतल की एमआरपी के अलावा खरीदने वाले से 10 रुपए एक्‍सट्रा चार्ज किए जाएंगे। 10 रुपए का यह चार्ज होम डिलिवरी के तौर पर रखा गया है। वहीं आप हाफ मंगाते हैं तो 20 रुपए और क्‍वाटर्र मंगाते हैं तो 30 रुपए चार्ज देने होंगे। मैनेजर इससे ज्‍यादा कोई जानकारी नहीं दी।

दुकान में जाने से शर्माते हैं लोग
आज भी कई लोग ऐसे हैं जो शराब पीने के तो शौकीन हैं, लेकिन दुकान में शराब खरीदने जाने से घबराते हैं। इसमें महिला और पुरुष दोनों शामिल हैं। ऐसे में रिटेल शॉप्‍स द्वारा इस तरह की सेवा की शुरूआत की गई है। ताकि उन्‍हें घर बैठे ही अपनी पसंद की व्‍हिस्‍की पी सकें। साथ ही अगर आप व्‍हिस्‍की के साथ नमकीन और कुछ भी मंगाना चाहते हैं तो वो भी मंगा सकते हैं, लेकिन इसके आपको उसका अलग से चार्ज करना होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो