scriptदर-दर की ठोकरें खाने के बाद आईएमएफ पहुंचे इमरान खान, मांगी आर्थिक मदद | Pakistan reaches IMF to get bailout package | Patrika News

दर-दर की ठोकरें खाने के बाद आईएमएफ पहुंचे इमरान खान, मांगी आर्थिक मदद

locationनई दिल्लीPublished: Oct 09, 2018 04:14:59 pm

Submitted by:

Manoj Kumar

वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि सरकार ने स्थिरीकरण और आर्थिक बहाली कार्यक्रम के लिए आईएमएफ से संपर्क करने का फैसला किया है।

Imran Khan

दर-दर की ठोकरें खाने के बाद आईएमएफ पहुंचे इमरान खान, मांगी आर्थिक मदद

नई दिल्ली। पाकिस्तान सरकार ने भुगतान संतुलन के संकट से निपटने और स्थिरीकरण कार्यक्रम में प्रवेश के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से संपर्क करने के अपने फैसले की घोषणा की है। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, वित्त मंत्री असद उमर इंडोनेशिया के बाली में आईएमएफ और वर्ल्ड बैंक की वार्षिक बैठक में शामिल होने के लिए सोमवार रात रवाना हो गए। यह बैठक 12 अक्टूबर तक चलेगी और वह इसमें आधिकारिक रूप से बेलआउट कार्यक्रम का अनुरोध करेंगे। वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि सरकार ने स्थिरीकरण और आर्थिक बहाली कार्यक्रम के लिए आईएमएफ से संपर्क करने का फैसला किया है।
शेयर बाजार से पाकिस्तान को एक दिन में 270 अरब रुपए का नुकसान

शेयर बाजार में 1300 से ज्यादा अंकों की गिरावट के साथ पाकिस्तान को अपने पूंजीकरण में करीब 270 अरब पाकिस्तानी रुपए का नुकसान हुआ है, जो कि एक दशक में एक दिन में होने वाला सबसे ज्यादा नुकसान है। इसके बाद वित्त मंत्रालय का यह बयान आया है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने आईएमएफ से मदद मांगने के बजाए अन्य विकल्पों की तलाश की लेकिन इसमें उन्हें सफलता नहीं मिली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो