scriptपुलवामा हमले का दिखने लगा असर, पाकिस्तान में सब्जियों के लिए तरस रहे लोग | pulwama terror attack see in pakistan | Patrika News

पुलवामा हमले का दिखने लगा असर, पाकिस्तान में सब्जियों के लिए तरस रहे लोग

Published: Feb 21, 2019 01:06:51 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

– पुलवामा हमले का पाकिस्तान में दिखने लगा असर।
– सब्जियों के दामों में हुई बढ़ोतरी।
– साउथ एशिया की एक पत्रकार ने ट्वीट कर दी जानकारी।

pulwama

पुलवामा हमले का दिखने लगा असर, पाकिस्तान में सब्जियों के लिए तरस रहे लोग

नई दिल्ली। हाल ही में हुए पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को सबक सिखाने का प्लान बना लिया है, जिसके बाद कई ट्रेडर्स और किसानों ने पाकिस्तान को माल सप्लाई करना बंद कर दिया है, जिसका सीधा असर व्यापारिक संबंधों पर पड़ रहा है।


अपनी चरम सीमा पर पहुंची महंगाई

आपको बता दें कि भारत ने पाकिस्तान निर्यात किए जाने वाले सामान पर बेसिक कस्टम ड्यूटी को 200 फीसदी तक बढ़ा दिया है, जिसका सीधा असर पाकिस्तान में देखने को मिल रहा है। पाकिस्तान में इस समय महंगाई अपनी चरम सीमा पर है। सूत्रों सो मिली जानकारी के अनुसार इस समय पाकिस्तान में ज्यादातर सब्जियां महंगी हो गई है, जिसके बाद वहां अफरातफरी का माहौल बना हुआ है।


ये भी पढ़ें : पुलवामा हमले पर आगे आया उद्योग जगत, कहा – साजिशकर्ताओं पर कड़ी कार्रवाई


ट्विटर से मिली जानकारी

इसके साथ ही साउथ एशिया की एक पत्रकार ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर जानकारी देते हुए बताया कि पाकिस्तान में टमाटर और दूसरी सब्जियां काफी महंगी हो गई हैं, जिससे वहां के लोग काफी परेशान है।


180 रुपए किलो बिक रहा टमाटर

आपको बता दें कि इस समय पाकिस्तान में टमाटर का भाव आसमान छू रहा है और इस समय वहां पर टमाटर 180 रुपए प्रति किलो बिक रहा है। वहीं, अगर हम भारत की बात करें तो यहां टमाटर 10 रुपए किलो मिल रहा है। पाकिस्तान में ज्यादा फल-सब्जियां सप्लाई करने वाली आजादपुर मंडी के व्यापारियों ने भी पाकिस्तान को सब्जी देने से मना कर दिया है।


ये भी पढ़ें : पुलवामा आतंकी हमले को लेकर व्यापारिक प्रतिष्ठानें रहीं बंद, किया विरोध प्रदर्शन

 

https://twitter.com/nailainayat/status/1097800358561267712?ref_src=twsrc%5Etfw
इन सब्जियों के बढ़े दाम

आजादपुर मंडी के व्यापारियों के इस फैसले से पाकिस्तान की सब्जी मंडी में आलू के दाम में भी इजाफा हुआ है। पाकिस्तान में आलू 10 से 12 किलो से 30-35 रुपए किलो तक पहुंच गया है। इसके साथ ही खीरे और तोरी 80 रुपए प्रति किलो में बिक रहे हैं।

जल्द ही WTO को देगा सूचना

आपको बता दें कि पुलवामा हमले के बाद मोदी सरकार ने पाकिस्तान को दिए गए मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया था, जल्द ही अपने इस फैसले के बारे में भारत विश्व व्यापार संगठन (WTO) को सूचना देगा।
Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो