scriptCashless ATM पर राहुल का पीएम पर हमला, कहा-मोदी ने बर्बाद की देश की बैंकिंग प्रणाली | Rahul's attack to PM modi on cashless ATM, damaged banking system | Patrika News

Cashless ATM पर राहुल का पीएम पर हमला, कहा-मोदी ने बर्बाद की देश की बैंकिंग प्रणाली

locationनई दिल्लीPublished: Apr 17, 2018 04:34:24 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

राहुल देश के एटीएम में नकदी न होने के सवाल का जवाब में प्रधानमंत्री की आलोचना की और कहा कि पीएम मोदी ने देश की बैंकिंग प्रणाली को बर्बाद कर दिया है।

CGNews

Rahul Gandhi

नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में एटीएम से अचानक नकदी गायब होने के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी व मेहुल चोकसी को ‘अच्छे दिन’ मुहैया कराकर उन्होंने देश की बैंकिंग प्रणाली को बर्बाद कर दिया है। राहुल ने हीरा कारोबारियों द्वारा किए गए बैंकिंग घोटाले पर चुप्पी साधने के लिए भी मोदी की आलोचना की।

नीरव मोदी की जेब में डाले गए 500-1000 के नोट
राहुल ने कहा, “मोदीजी ने बैंकिंग प्रणाली को बर्बाद कर दिया। नीरव मोदी 30,000 करोड़ रुपए लेकर भाग गया और प्रधानमंत्री ने एक शब्द भी नहीं कहा।” उन्होंने कहा, “हमें कतार में खड़े होने के लिए मजबूर किया गया, क्योंकि उन्होंने हमारी जेब से 500-1000 रुपए के नोट लेकर नीरव मोदी की जेब में डाल दिया।” राहुल देश के एटीएम में नकदी नहीं होने के सवाल का जवाब दे रहे थे।

सदन में डरे हुए थे पीएम मोदी
राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री बजट सत्र के दूसरे चरण में बोलने से डरे हुए थे। इस चरण में विभिन्न पार्टियों द्वारा विरोध-प्रदर्शन की वजह से कामकाज नहीं हो पाया था। उन्होंने कहा, “अगर हमें संसद में राफेल मुद्दे, नीरव मोदी के मामले में बोलने दिया गया होता, तो प्रधानमंत्री हमारा सामना नहीं कर पाते।” कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी व्यक्तिगत तौर पर नीरव मोदी और चोकसी को जानते हैं और उन्हें ‘नीरव भाई’ और ‘मेहुल भाई’ कहकर पुकारते थे।

15 लोगों के लिए थे अच्छे दिन
राहुल ने कहा, “देश के लिए उनके (प्रधानमंत्री) द्वारा किया गया ‘अच्छे दिन’ का वादा नीरव मोदी और मेहुल चोकसी समेत केवल 15 लोगों के लिए था। किसान, मजदूर, दिहाड़ी मजदूर समेत इस देश के गरीबों के लिए ये सिर्फ ‘बुरे दिन’ हैं। आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से बैंकों के एटीएम में कैश की किल्लत हो रही है। देश के कई राज्यों में लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं केंद्र सरकार ने तीन दिनों में कैश की कमी को दूर करने का दावा किया है।

https://twitter.com/ANI/status/986150604191031296?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो