scriptचीनी की मिठास लेना पढ़ सकता है महंगा, इतने बढ़ सकते हैं दाम | sugar price may increased from 2 to 5 rupees per kg | Patrika News

चीनी की मिठास लेना पढ़ सकता है महंगा, इतने बढ़ सकते हैं दाम

Published: Feb 12, 2019 06:47:42 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

चीनी की कीमतों में आने वाले दिनों में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। आज दोपहर 12 बजे कैबिनेट सचिवों के समूह की बैठक की गई थी, जिसमें कैबिनेट सेक्रेटरी इसकी अगुआई कर रहे थे। इस बैठक में चीनी की न्यूनतम राशि को बढ़ाने के बारे में चर्चा की गई।

sugar

चीनी की मिठास लेना पढ़ सकता है महंगा, इतने बढ़ सकते हैं दाम

नई दिल्ली। चीनी की कीमतों में आने वाले दिनों में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। आज दोपहर 12 बजे कैबिनेट सचिवों के समूह की बैठक की गई थी, जिसमें कैबिनेट सेक्रेटरी इसकी अगुआई कर रहे थे। इस बैठक में चीनी की न्यूनतम राशि को बढ़ाने के बारे में चर्चा की गई।


भाव बढ़ाकर होगा गन्ना किसानों का भुगतान

आपको बता दें कि अभी चीनी का भाव 29 रुपए किलो है इसे बढ़ाकर 31 रुपए प्रति किलो किया जा सकता है। चीनी के रुपए बढ़ाने के पीछे कारण बताते हुए सरकार ने कहा कि यह प्रस्ताव इसलिए तैयार किया गया है जिससे गन्ना किसानों का जो बकाया है उसका भुगतान किया जा सके।


चीनी मिलों ने की मांग

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमें गन्ना किसानों को चीनी मिलों को बेहतर कीमत दिलानी है। हालांकि चीनी कंपनियां काफी लंबे समय से मांग कर रही हैं कि चीनी की कीमतों को बढ़ाकर 30 या 31 रुपए कर देने का बाद भी हमें बहुत ज्यादा फायदा होने वाला नहीं है।


पैसे बढ़ाने पर सरकार को हो सकती है परेशानी

वहीं, कंपनियों ने कहा कि चीनी के दाम कम से कम बढ़ाकर 35 रुपए कर देने चाहिए, लेकिन चुनावी मौसम में अगर सरकार चीनी पर इतने ज्यादा रुपए बढ़ा देती है तो सरकार को भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।


जल्द जारी हो सकता है नोटिफिकेशन

आपको बताे दें कि इस पर पहले प्रधानमंत्री कार्यालय में बैठक भी हो चुकी है और आज कैबिनेट सचिव की अगुआई में बैठक हुई है। सरकार जल्द ही इस पर नोटिफिकेशन जारी कर सकती है।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो