scriptआज हट सकता है दौलतमंद आयकरदाताओं पर से सरचार्ज, ऑटो और रियल सेक्टर पर होगी बात | Surcharge on rich income tax payers can be removed today | Patrika News

आज हट सकता है दौलतमंद आयकरदाताओं पर से सरचार्ज, ऑटो और रियल सेक्टर पर होगी बात

locationनई दिल्लीPublished: Aug 17, 2019 10:58:39 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

पीएमओ वित्त मंत्रालय के अधिकारियों संग करेगा बैठक
पीएमओ के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा करेंगे मुलाकात

finance Minister

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री कार्यालय ( PMO ) की शनिवार यानी आज वित्त मंत्रालय के पांच सचिवों समेत शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक होगी, जिसमें दौलतमंद आयकरदाताओं पर सरचार्ज से लेकर ऑटो और रियल एस्टेट सेक्टर की सुस्ती को दूर करने के उपायों पर विचार-विमर्श किया जाएगा। इससे पहले वित्तमंत्री ने कहा कि सरकार सुधार के उपायों पर विचार कर रही है। पीएमओ के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा शनिवार को वित्त मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि उम्मीद की जा रही है कि वित्त मंत्रालय के अधिकारी इस बैठक में ऑटो और रियल्टी सेक्टर के साथ-साथ एफपीआई (विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों) से प्रभावित शेयर बाजार में सुस्ती को दूर करने के विकल्प व समाधान पेश करेंगे। वित्तमंत्री निर्मला सीता रमण ने अहमदाबाद में शुक्रवार को कहा कि वित्तीय रुझानों में सुधार के मद्देनजर मंत्रालय अभी पीएमओ के साथ बातचीत कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः- 5 दिन के बाद डीजल के दाम में कटौती, पेट्रोल की कीमत में नहीं हुआ बदलाव

उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा, “मैंने सोमवार से अब तक बैंकों, वित्तीय संस्थानों, एसएमई, उद्योग और ऑटोमोबाइल समेत पांच अलग-अलग समूहों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की है और उनकी समस्याएं सुनी हैं। हम विश्लेषण कर रहे हैं कि कौन से कदम उठाए जाएं”

वित्तमंत्री ने कहा, “कल (गुरुवार) हमने प्रधानमंत्री के साथ अर्थव्यवस्था को लेकर बैठक की।” उन्होंने कहा, “इस बात पर विचार-विमर्श किया जा रहा है। कौन से कदम उठाए जाएं। इस संबंध में तैयारी के बाद हम घोषणा करेंगे।”

यह भी पढ़ेंः- पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा खुलवाए जन धन खातों में जमा हैं एक लाख करोड़

वित्त मंत्रालय की पहली प्राथमिकता एफपीआई कर का समाधान करना होगा, जिसके कारण बाजार में गिरावट आई है। इसके अलावा, ऑटो सेक्टर के लिए दोबारा वित्त मुहैया करने पर भी विचार किया जा रहा है।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो