देश में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले सीएम के पास नहीं है एक भी कार, करोड़ों रुपए की संपत्ति के हैं मालिक

के चंद्रशेखर राव ने अपने हलफनामे में खुद को किसान बताते हुए अपनी एनुअल इनकम 91.5 लाख रुपए बतार्इ है। वहीं उन्होंने चुनाव आयोग इस बात की भी जानकारी भी दी है कि उन्हें अपने बेटे को 84 लाख आैर बहू 24 लाख रुपए देने हैं।

By: Saurabh Sharma

Updated: 15 Nov 2018, 01:15 PM IST

नर्इ दिल्ली। देश में सभी राज्यों के सीएम की बात करें तो तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव को सबसे ज्यादा सैलरी मिलती है। वो इकलौते एेसे सीएम हैं जिन्हें एक महीने में चार लाख रुपए से ज्यादा की सैलरी मिलती है, वर्ना देश के सभी सीएम की सैलरी 4 लाख रुपए से कम ही है। खास बात तो ये है सबसे ज्यादा सैलरी मिलने के बाद भी के चंद्रशेखर राव के पास एक भी कार नहीं है। जबकि उनके पास करोड़ों रुपयों की संपत्ति का खुलासा किया है। हाल ही में उन्होंने गजवेल विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया है। जिसमें उन्होंने अपने एफिडेविट में संपत्ति का खुलासा किया है। आइए आपको भी बताते हैं कि उनपके पास कितनी संपत्ति है…

बेटे आैर बहू के हैं कर्जदार
के चंद्रशेखर राव ने अपने हलफनामे में खुद को किसान बताते हुए अपनी एनुअल इनकम 91.5 लाख रुपए बतार्इ है। वहीं उन्होंने चुनाव आयोग इस बात की भी जानकारी भी दी है कि उन्हें अपने बेटे को 84 लाख आैर बहू 24 लाख रुपए देने हैं। वर्ष 2014 में जब चंद्रशेखर राव ने तेलंगाना से पहला चुनाव लड़ा था, उस सम भी अपने हलफनामे में उन्होंने कार नहीं होने का जिक्र किया था। सत्ता संभालने के बाद राव ने एक ज्योतिषी की सलाह पर अपने काफिले में शामिल 6 गाड़ियों में से तीन गाड़ियों का रंग भी काले से सफेद करवा दिया था। 2015 में उनकी सरकार ने सीएम के काफिले में करीब एक करोड़ की बुलेट प्रूफ चार गाड़ियां उनके काफिले में शामिल कीं।

5 साल में इतनी बढ़ गर्इ संपत्ति
के चंद्रशेखर राव के पास 2014 में करीब 37 एकड़ जमीन थी, जो अब बढ़कर 54 एकड़ हो गई है। 2014 में उनकी कुल संपत्ति 15 करोड़ थी। अब उनकी संपत्ति 22 करोड़ है। उनके पास कोई बैंक लोन नहीं है। टीआरएस चीफ के पास करीब 2.4 लाख कीमत की सोने की ज्वेलरी है, जबकि उनकी पत्नी के पास करीब 93 लाख की ज्वेलरी है। केसीआर पर करीब 63 आपराधिक मामले भी दर्ज हैं।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned