scriptGST से टैक्स अफसरों की नौकरी पर असर नहीं : वित्त मंत्रालय | There will be no effect on the jobs due to gst says finance ministry | Patrika News

GST से टैक्स अफसरों की नौकरी पर असर नहीं : वित्त मंत्रालय

Published: Oct 18, 2016 03:21:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

वित्त मंत्रालय ने भरोसा दिलाया है कि विभाग के अधिकारियों की राय लेने के बाद ही मानव संसाधन नीति तैयार की जाएगी

goods and services tax

goods and services tax

नई दिल्ली। वित्त मंत्रालय ने केंद्रीय उत्पाद एवं सीमा शुल्क बोर्ड के अधिकारियों को आश्वस्त किया कि नई जीएसटी व्यवस्था में अप्रत्यक्ष कर विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की नौकरी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। वित्त मंत्रालय ने भरोसा दिलाया है कि विभाग के अधिकारियों की राय लेने के बाद ही मानव संसाधन नीति तैयार की जाएगी।

पिछले सप्ताह मंत्रालय के साथ बैठक में केंद्रीय उत्पाद शुल्क अधिकारियों ने नई व्यवस्था के साथ प्रौद्योगिकी के उपयोग और उत्पाद शुल्क एवं सेवा करदाताओं को राज्यों को सौंपे जाने बारे में अपनी चिंता जतायी। ऑल इंडिया असोसिएशन आफ सेंट्रल एक्साइस गजेटेड एक्जक्यूटिव आफिसर्स के महासचिव रवि मलिक ने कहा, हमने नई व्यवस्था में अधिशेष कार्यबल और मानव संसाधन नीति के संदर्भ में चिंता जतायी।

बोर्ड ने हमें आश्वस्त किया है कि कार्यबल में कोई कटौती नहीं होगी। साथ ही उन्होंने हमसे मानव संसाधन पर अपनी राय देने को कहा है जिसे नीति बनाने समय ध्यान में रखा जाएगा। असोसिएशन ने 14 अक्टूबर को इस संदर्भ में धरना की योजना बनायी थी लेकिन बोर्ड से मिले आश्वासन के बाद योजना स्थगित कर दी गयी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो