आज है कमाई का बड़ा मौका, Wipro, UTI AMC और बैंकिंग शेयर पर रखें पैनी नजर

  • आने वाले दिनों में कंपनी के शेयरों में और अधिक तेजी देखने को मिल सकती है
  • आज शेयर बाजार में UTI AMC की शेयर लिस्ट जारी होगी

By: Pratibha Tripathi

Updated: 13 Oct 2020, 01:39 PM IST

नई दिल्ली। 25 सितंबर से शेयर बाजार में आई तेजी के चलते सेंसेक्स 40500 के स्तर को पार कर चुका है। जिसमें घरेलू शेयर बाजार में इस बार देसी कंपनियां आर्थिक आंकड़ों को भी पार कर चुकी है। अब हर किसी को इंतजार है ऐसी जगह पर शेयर करने का जिससे बेहतरीन कमाई की जा सके। अब हम आपको बताते है विप्रो में शेयर करने के नतीजे कैसे होगें।

देश की दिग्गज आईटी कंपनियों में से एक विप्रो में इन दिनों शेयर मार्केट में काफी बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। यह तेजी करीब 14 फीसदी की है। जहां पहले इस कंपनी का शेयर 313 रुपए पर था जो अब बढ़कर 374 रुपए के करीब पहुंच गया है। जिसके चलते विप्रो का शेयर 20 साल का पुराना रिकॉर्ड तोड़ने की कगार में हैं। क्योकि विप्रो का शेयर जितनी तेजी से उछाल मार रहा है। उस तरह से वो 20 साल पहले इस स्तर पर पहुंचा था। सोमवार को विप्रो का रिजल्टदेश की प्रमुख आईटी कंपनियां चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के वित्तीय नतीजे इस सप्ताह जारी करने वाली हैं। और कुछ के नतीजे सप्ताह के आखिर में शुक्रवार को जारी होंगे। इन्हीं कंपनियों में से एक रही विप्रो के नजीते भी इसी सप्ताह के आरंभ मिलने की संभावना है। यदि आप अपने पैसों को निवेश करने के बारें में सोच रहे है तो निवेशकों के लिए कमाई करने का सबसे बड़ा अवसर सामने आया है।

UTI AMC Share

आज शेयर बाजार में UTI AMC के शेयर पर 2.3 गुना सब्सक्रिप्शन हुआ है ऐसे में आज इसपर यदि आप निवेश करते है तो यह कमाई का सबसे खास मौका है।

बैंक फिक्स डिपॉजिट

पब्लिक प्रविडेंट फंड में निवेश ( Public Provident Fund) करने से टैक्स डिडक्शन को लेकर फायदा मिलता है। इसमें निवेश सेक्शन 80सी के अंतर्गत आता है। 80सी के तहत 1.5 लाख तक निवेश किया जा सकता है। पीपीएफ पर इंट्रेस्ट से होने वाली कमाई पर किसी तरह का टैक्स नहीं लगता है। यह टैक्स फ्री होता है।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned