पाकिस्तान: टमाटर 300 के पार लेकिन मंत्री ने कहा सही कीमत 17 रुपए, अब सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

  • पाकिस्तान में चरम पर महंगाई
  • कराची में 320 रुपए किलो बिक रहा है टमाटर

नई दिल्ली। पाकिस्तान में मंहगाई अपने चरम पर है, लेकिन वहां के नेताओं कही भी महंगाई नही दिख रही है। आलम यह है कि आम आदमी को खुदरा बाजार में जो टमाटर 300 रुपए किलो मिल रहा है। उसे पाकिस्तानी नेता केवल 17 रुपए का बता रहे हैं। इमरान सरकार के वित्तीय सलाहकार अब्दुल हाफिज शेख अपने इस बयान पर सोशल मीडिया में जमकर ट्रोल हो रहे हैं।

ये है मामला

दरअसल पाकिस्तान में टमाटर की कीमत 240 रुपए से 300 रुपए के बीच पहुंच चुकी है। पाकिस्तान के मंत्रियों के मुताबिक देश में खाद्य वस्तुओं की कीमतें नियंत्रण में है और मीडिया जरूरत से ज्यादा भाव बताकर अवाम को गुमराह कर रही है। इस मुद्दे पर जब एक पत्रकार ने अब्दुल हाफिज शेख से कहा कि उन्होंने खुद 300 रुपये प्रति किलो की दर से टमाटर खरीदा है। लेकिन शेख साहब ने कहा कि बस ये मीडिया की बनाई हुई भुमिका है, शेख के मुताबिक टमाटर की कीमत केवल 17 रुपए है। शेख का यह बयान पाकिस्तानी सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रहा है।

कराची में 320 रुपए किलो बिक रहा टमाटर

आलम यह है कि पाकिस्तान के कराची में टमाटर की खुदरा कीमत 320 रुपए जा पहुंची है। जो पिछले महीने तक 100 से 120 रुपए किलो था।

क्यों लगातार बढ़ रहे दाम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान में टमाटर कारोबारियों की जमाखोरी और मुनाफाखोरी की वजह है टमाटर की कीमते 300 के पार जा पहुंची है। दरअसल पाकिस्तान में टमाटर की सप्लाई बलूचिस्तान से होती है जो पहले के मुकाबले कम हो गई है। वहीं काबूल से आने वाला आवक भी कम रहा है। जिसके कारण बाजार में दाम में अचानक इतनी तेज बढ़ोत्तरी देखी जा रही है।

manish ranjan
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned