scriptचीन और अमरीका के बीच जल्द शुरु हो सकता है व्यापार, नवंबर में कर सकते है ट्रंप-जिनपिंग मुलाकात | trump and shi zinping may mweet in the month of nov | Patrika News

चीन और अमरीका के बीच जल्द शुरु हो सकता है व्यापार, नवंबर में कर सकते है ट्रंप-जिनपिंग मुलाकात

locationनई दिल्लीPublished: Oct 22, 2019 04:31:18 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

अमरीका शुरुआती व्यापार समझौते को लेकर उत्साहित है
वैश्विक अर्थव्यवस्था को हो रहा नुकसान

trump and shi zinping

नई दिल्ली। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि चीन के साथ व्यापार समझौते पर बातचीत सही दिशा में चल रही है और आंशिक समझौते अगले महीने पूरा होने के संकेत दिए हैं। ट्रंप ने कहा, ‘हम चीन के साथ पहले चरण के पूर्ण समझौते पर हस्ताक्षर करने में सक्षम होंगे और इस पर विचार कर रहे हैं।’


जल्द हो सकता है व्यापार समझौता

ट्रंप दोनों देश के बीच एक शुरुआती व्यापार समझौते को लेकर उत्साहित हैं। इससे दोनों देशों के बीच जारी व्यापार युद्ध की गरमा-गरमी थोड़ा ठंडा पड़ने की उम्मीद है। जल्द ही चीन और अमरीका कं बीच व्यापार को लेकर बातचीत शुरु हो सकती है।


इकोनॉमी को हो रहा नुकसान

व्यापार युद्ध से दोनों देशों के साथ-साथ वैश्विक अर्थव्यवस्था को भी नुकसान हो रहा है। लाइटाइजर ने कहा कि अगले महीने चिली में होने वाले एशिया-प्रशांत आर्थिक सहयोग सम्मेलन से पहले हम इसे अंतिम रूप देने के प्रयास कर रहे हैं।


शी जिनपिंग से कर सकते हैं मुलाकात

गौरतलब है कि इस सम्मेलन से इतर ट्रंप वहां अपने चीनी समकक्ष शी जिनपिंग से मुलाकात कर सकते हैं। इस दौरान दोनों के बीच समझौते पर हस्ताक्षर होने की उम्मीद है।

ट्रेंडिंग वीडियो