scriptJean Claude के अमरीकी दौरे से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने यूरोपिय यूनियन को दी सलाह, कहा- छोड़ें सभी टैरिफ बैरियर | Trump calls for EU to 'drop all Tariffs, Barriers' | Patrika News

Jean Claude के अमरीकी दौरे से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने यूरोपिय यूनियन को दी सलाह, कहा- छोड़ें सभी टैरिफ बैरियर

locationनई दिल्लीPublished: Jul 25, 2018 10:54:25 am

Submitted by:

Ashutosh Verma

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि यूरोपिय यूनियन सभी तरह के टैरिफ बैरियर को छोड़ दे।

Donal Trump

टैरिफ बैरियर को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने यूरोपिय यूनियन को दी सलाह, कहा- छोड़ें सभी टैरिफ बैरियर

नर्इ दिल्ली। अमरीकी राष्ट्रपति डाेनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को टैरिफ बैरियर को लेकर यूरोपिय यूनियन (र्इयू) को नर्इ सलाह दी है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि यूरोपिय यूनियन सभी तरह के टैरिफ बैरियर को छोड़ दे। ट्रंप ने र्इयू को ये सलाह ट्वीट कर दी है। गौरतलब है कि अमरीकी राष्ट्रपति का ये सलाह ठीक एेसे समय पर अाया है जब यूरोपिय कमीशन के अध्यक्ष जीन क्लाउड अमरीकी दौर पर जाने वाले है। इस दौरान वो अमरीकी राष्ट्रपति से व्हाइट हाउस में मिलेंगे।

https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1021909900941815809?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रंप ने किया ट्वीट
अमरीकी राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में कहा है कि, “कल यूरोपिय यूनियन के अध्यक्ष व्यापार को लेकर बाताचीत के लिए वाॅशिंगटन आ रहे हैं। मेेरे पास उनके लिए एक आर्इडिया है। अमरीका आैर यूरोपिय यूनियन टैरिफ बैरियर आैर सब्सिडी को खत्म कर दे! तब जाकर ये अंततः फ्री मार्केट आैर साफ-सुथरा व्यापार होगा। उम्मीद है कि वो एेसा करें, हम तैयार हैं लेकिन वो एेसा नहीं करेंगे। ” इसके पहले भी टर्ंप लगातार अपने ट्वीट से टैरिफ वाॅर को लेकर चर्चा में रहे हैं।


यूरोपिय यूनियन पहले धमकी दे चुका है अमरीका
आपको ज्ञात हो कि इसी साल पहले डोनाल्ड ट्रंप ने स्टी आैर एल्यूमिनियम के आयात पर टैरिफ लगाया था। इसमें यूरोपिय यूनियन भी शामिल था। जिसके बाद यूरोपिय यूनियन ने भी कर्इ अमरीकी उत्पादों पर टैरिफ लगाया था। इसमें मोटरसाइकिल, जीन्स आैर व्हिस्की शामिल था। यही नहीं ट्रंप ने यूरोपिय आॅटोमोबाइल के आयात पर 20 फीसदी टैरिफ लगाने की भी धमकी दी थी। ट्रंप की इस धमकी के बाद यूरोपिय यूनियन ने कहा था कि इससे सबसे पहले अमरीकी अर्थव्यवस्था को धक्का लगेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो