scriptGoogle CEO सुंदर पिचाई से मिले डोनाल्ड ट्रंप, चीन व उसकी सेना की मदद को लेकर दिया ये बड़ा बयान | Trump says google is commited to US Military after meeting CEO Pichhai | Patrika News

Google CEO सुंदर पिचाई से मिले डोनाल्ड ट्रंप, चीन व उसकी सेना की मदद को लेकर दिया ये बड़ा बयान

locationनई दिल्लीPublished: Mar 28, 2019 03:43:05 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

ट्रंप ने कहा कि अमरीकी सेना की मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है गूगल।
अमरीकी रक्षा सचिव ने गूगल पर चीन व उसकी सेना की मदद करने का लगाया था आरोप।
ट्रंप के साथ बैठक के बाद भारतीय राजदूस भी मिले सुंदर पिचाई।

Donald Trump

Google CEO सुंदर पिचाई से मिले डोनाल्ड ट्रंप, चीन व उसकी सेना की मदद को लेकर दिया ये बड़ा बयान

नई दिल्ली। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि गूगल कंपनी अमरीकी मिलिट्री के प्रति प्रतिबद्ध है। ट्रंप का यह बयान भारतीय मूल के गूगल सीईओ सुंदर पिचाई से मिलने के बाद आया है। कुछ दिन पहले ही डोनाल्ड ट्रंप ने गूगल पर आरोप लगाया था कि वो चीन व उसकी सेना की मदद कर रहा है।


सुंदर पिचाई से बैठक के बाद ट्रंप ने किया ट्वीट

बीते कुछ माह में ट्रंप ने कई बड़ी कंपनियों के खिलाफ मुखर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा था कि गूगल चीन व उसकी सेना की मदद कर रहा है, लेकिन अमरीका को नहीं। गत बुधवार को, सुंदर पिचाई से बैठक के बाद ट्रंप ने कहा, “बैठक बहुत अच्छी तरह से समाप्त हुई।” उन्होंने कहा, “अभी-अभी गूगल के प्रेसिडेंट सुंदर पिचाई से मिला हूं। वो वाकई में बहुत अच्छे हैं। ” ट्रंप ने बताया कि पिचाई ने कहा कि वो अमरीकी सेना के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। हमने उनसे राजनीतिक तौर पर भी बात किया कि गूगल कैसे हमारे लिए बेहतर कर सकता है। यह बैठक अच्छी तरह से समाप्त हुई।

गूगल प्रवक्ता ने क्या कहा

बैठक के बाद पिचाई की तरफ से कोई फौरी बयान नहीं आया। हालांकि, गूगल प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रपति के साथ कंपनी की बातचीत बेहतर रही। गूगल प्रवक्ता ने कहा, “अमरीकी वर्कफोर्स में निवेश करने को लेकर राष्ट्रपति के साथ हमारी बातचीत बेहतर रही। उभरती तकनीक का विकास को लेकर हम अमरीकी सरकार के प्रति प्रतिबद्ध हैं। “


भारतीय राजजूत से भी मिले सुंदर पिचाई

गौरतलब है कि पिछले महीने, अमरीकी रक्षा सचिव पैट्रिक शानहानन और जनरल जोसेफ डनफोर्ड ने एक सुनवाई के दौरान कहा थ कि गूगल चीन के साथ पार्टनरशिप कर रहा है। लेकिन, इंटरनेट सर्च इंजन की यह कंपनी ने अमरीकी रक्षा विभाग से काम करने की कोई तत्परता नहीं दिखा रही है। इसके बाद ट्रंप ने एक ट्वीट किया था जिसकी बहुत आलोचना हुई थी। बता दें कि वॉशिंगटन डीसी पर दौरे के दौरान पिचाई ने भारतीय राजदूत हर्ष वी श्रींगला से भी मुलाकात की।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business news in hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो