scriptडोनाल्ड ट्रंप ने शुरू की एक और ट्रेड वाॅर, चाइनीज प्रोडक्ट्स पर लगाए नए टैरिफ | US President announce to impose 10 pc additional tariff on china | Patrika News
अर्थव्‍यवस्‍था

डोनाल्ड ट्रंप ने शुरू की एक और ट्रेड वाॅर, चाइनीज प्रोडक्ट्स पर लगाए नए टैरिफ

300 अरब डाॅलर के चीनी सामान पर 10 फीसदी लगाया शुल्क
एक सितंबर से शुरू हो जाएंगी नर्इ दरें, शंघार्इ में हुर्इ वार्ता

Aug 02, 2019 / 11:49 am

Saurabh Sharma

Donald Trump

नर्इ दिल्ली। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन के खिलाफ एक बार फिर से ट्रेड वाॅर छेड़ दिया है। अब ट्रंप ने चीन से वस्तुओं के आयात पर नए टैरिफ लगाने की घोषणा की है, जो 1 सितंबर से प्रभावी होगा। आपको बता दें कि अमरीकी आैर चीनी प्रतिनिधियों के बीच ट्रेड वार्ता शुरू हुर्इ थी। दो दिनों तक चली इस वार्ता में दोनों देशों के प्रतिनिधियों की वार्ता बेनतीजा निकली थी। जिसके बाद ट्रंप की आेर से यह फैसला लिया गया है। अब जल्द ही चीन की आेर से जवाबी कार्रवार्इ की जा सकती है।

https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1156979443900067841?ref_src=twsrc%5Etfw

300 अरब डाॅलर के सामान पर 10 फीसदी शुल्क
ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, “हमारे प्रतिनिधि अभी चीन से लौटे हैं जहां उन्होंने एक भविष्य के व्यापार सौदे के संबंध में रचनात्मक वार्ता की थी। हमने सोचा था कि हमने तीन महीने पहले चीन के साथ एक सौदा कर लिया, लेकिन दुख की बात है कि चीन ने हस्ताक्षर करने से पहले सौदे पर फिर से बातचीत करने का फैसला किया।” राष्ट्रपति ने लिखा, “व्यापार वार्ता जारी है और वार्ता के दौरान अमेरिका 1 सितंबर को शेष 300 अरब डॉलर के माल और उत्पादों पर 10 प्रतिशत का एक छोटा अतिरिक्त शुल्क चीन से आने वाली वस्तुओं पर लगाएगा।”

https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1156979445565202433?ref_src=twsrc%5Etfw

दोनों देशाें के बीच हुर्इ थी वार्ता
समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, अमरीकी व्यापार प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइटहाइजर और ट्रेजरी सेक्रेटरी स्टीवन मनुचिन के नेतृत्व में एक टीम ने शंघाई में मंगलवार और बुधवार को एक उच्च स्तरीय चीनी प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत की। व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि दोनों पक्षों ने फोर्स्ड टेक्नोलॉजी ट्रांसफर, बौद्धिक संपदा अधिकारों, सेवाओं, नॉन-टैरिफ संबंधी बाधाओं और कृषि जैसे विषयों पर चर्चा की।” व्हाइट हाउस ने आगे कहा कि व्यापार वार्ता के नवीनतम दौर में समझौता नहीं हुआ, लेकिन वार्ता सकारात्मक रही।

https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1156979446877962243?ref_src=twsrc%5Etfw
Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Business / Economy / डोनाल्ड ट्रंप ने शुरू की एक और ट्रेड वाॅर, चाइनीज प्रोडक्ट्स पर लगाए नए टैरिफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो