खुशखबरी: राज्य बोर्ड ने की दसवीं कक्षा की परीक्षाएं रद्द, विद्यार्थी अगली कक्षा में होंगे प्रमोट

Board Exam Update : कोरोना और लॉक डाउन के चलते जहां बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी। वहीं अब लॉकडाउन हटने के बाद परीक्षाओं का...

By: Deovrat Singh

Updated: 10 Jun 2020, 09:44 AM IST

Board Exam Update : कोरोना और लॉक डाउन के चलते जहां बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी। वहीं अब लॉकडाउन हटने के बाद परीक्षाओं का दौर शुरू होने जा रहा है। लेकिन ऐसे में तमिलनाडु बोर्ड द्वारा दसवीं कक्षा की परीक्षा रद्द कर दी गई है और छात्रों को पदोन्नत किया गया है। मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कोरोना महामारी की वजह से पैदा हुई स्थिति को देखते हुए दसवीं कक्षा की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के ही अगली कक्षा में पदोन्नत किया जाएगा। इसके साथ ही ग्यारहवीं कक्षा की जो परीक्षाएं पहले नहीं हो पाई थी उनको भी रद्द कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने कहा कि चेन्नई और कुछ जिलों में कोरोनो वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे थे, इसी को देखते हुए परीक्षाएं रद्द की गई हैं। उन्होंने कहा कि महामारी विज्ञानियों का भी मानना था कि बहुत जल्द ही इसके प्रसार में कमी करने की कोई गुंजाइश नहीं है। इसलिए ही 15 जून से आयोजित होने वाली दसवीं कक्षा की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। विद्यार्थियों को अगली कक्षा में पदोन्नत किया जाएगा। वहीं, ग्यारहवीं कक्षा की परीक्षाओं को भी पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है। बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से कई परीक्षाओं को रद्द किया गया था और कई प्रवेश परीक्षाओं के आयोजन को भी आगे बढ़ाया गया है।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned