राजस्थान यूनिवर्सिटीः 36 हजार स्टूडेंट्स ने भरे फॉर्म, पहली कट ऑफ लिस्ट 16 जून को

राजस्थान यूनिवर्सिटीः 36 हजार स्टूडेंट्स ने भरे फॉर्म, पहली कट ऑफ लिस्ट 16 जून को

Sunil Sharma | Publish: Jun, 11 2019 12:56:14 PM (IST) शिक्षा

यूजी की पहली कटऑफ लिस्ट 16 जून को जारी की जाएगी।

राजस्थान यूनिवर्सिटी और संघटक कॉलेजों में अंडर ग्रेजुएट प्रोग्राम्स में एडमिशन और पीजी एंट्रेंस टेस्ट के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की विंडो रात 12 बजे बंद कर दी गई। यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार, सोमवार रात 10.30 बजे तक करीब 38 हजार 567 यूजर्स ने रजिस्ट्रेशन कराए और 35 हजार 670 फॉर्म जनरेट किए गए। अब विश्वविद्यालय आवेदन पत्रों की जांच कर प्रवेश सूची जारी की जाएगी। गत एक दशक की बात की जाए तो ऐसा पहली बार हुआ है कि विश्वविद्यालय का सर्वर भी डाउन नहीं हुआ और विश्वविद्यालय ने प्रवेश की तिथि भी आगे नहीं बढ़ाई हो।

यूजी की पहली कटऑफ लिस्ट 16 जून को जारी की जाएगी। यूनिवर्सिटी की वेबसाइट के आंकड़ों के अनुसार, कॉमर्स कॉलेज के बीकॉम ऑनर्स के लिए 663 और बीकॉम पासकोर्स के लिए 2906 स्टूडेंट्स, महाराजा कॉलेज में बीएससी ऑनर्स के लिए 2031 और पासकोर्स के लिए 5902 स्टूडेंट्स एवं राजस्थान कॉलेज में बीए ऑनर्स के लिए 1652 और पासकोर्स के लिए 4947 स्टूडेंट्स ने अप्लाई किया।

पीजी में प्रवेश भी एंट्रेस टेस्ट के जरिए होगा। एंट्रेस टेस्ट यूआरटीपीजी के लिए आज प्रवेश पत्र जारी कर दिए जाएंगे। वहीं, 14 से 22 जून तक प्रवेश परीक्षाएं चलेंगी। सबसे ज्यादा आवेदन महारानी कॉलेज में बीएएसी पास कोर्स और बीए पास कोर्स के लिए मिले है। वहीं महाराजा कॉलेज में भी बीएससी पास कोर्स के लिए सबसे ज्यादा आवेदन मिले है। इसके अलावा राजस्थान कॉलेज में भी बीए पास कोर्स के लिए सबसे ज्यादा आवेदन मिले है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned