AIIMS PG 2020 Admit Card जारी, एक ही क्लिक में यहां से करें डाउनलोड

AIIMS PG 2020 Admit Card: पीजी कोर्सों में आयोजित होने वाली एम्स की विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं के लिए ऐडमिट कार्ड को अपनी ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है।

By: Deovrat Singh

Published: 06 Jun 2020, 02:04 PM IST

AIIMS PG 2020 Admit Card: पीजी कोर्सों में आयोजित होने वाली एम्स की विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं के लिए ऐडमिट कार्ड को अपनी ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। इस प्रवेश परीक्षा के आधार पर एम्स के एमडी, एमएस, डीएम (6 साल), मास्टर ऑफ केमिस्ट्री (6 साल) और एमडीएस कोर्सों में दाखिला होता है। एम्स पीजी प्रवेश परीक्षा कंप्यूटर आधारित परीक्षा है। आमतौर पर इसका आयोजन एक शिफ्ट में होता है। एम्स पीजी एंट्रेंस एग्जाम में एक पेपर इंग्लिश लैंग्वेज में होता है जिसमें एमडी/एमएस के लिए 200 ऑब्जेक्टिव टाइप क्वेस्चन और एमडीएस के लिए 90 ऑब्जेक्टिव टाइप क्वेस्चन होते हैं। जिन कैंडिडेट् ने प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन किया है वे एम्स की ऑफिशल वेबसाइट aiimsexams.org पर अपना ऐडमिट कार्ड चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

एम्स द्वारा जारी रिवाइज्ड शेड्यूल के अनुसार, प्रवेश परीक्षाएं 11 जून, 2020 को होंगी। एम्स परीक्षाओं के लिए सुरक्षा के पर्याप्त प्रबंध करेगा। सुरक्षा से किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा।

कैंडिडेट्स को ध्यान देना चाहिए कि एम्स पीजी ऐडमिट कार्ड में थोड़ा बदलाव किया गया है। इस पर कोविड-19 से संबंधित एक घोषणा होगी। ध्यान रहे कि जब तक कोई कैंडिडेट कोविड-19 से संबंधित नियमों का उल्लंघन नहीं करेगा, तब तक किसी को परीक्षा में बैठने से मना नहीं किया जाएगा। ऐडमिट कार्ड पर टच फ्री एंट्री के लिए एक बारकोड भी होगा।


छात्रों को परीक्षा के लिए ज्यादा यात्रा नहीं करनी पड़ी, इस चीज को ध्यान में रखकर पांच ऐकडेमिक कोर्सों के लिए हमारे देश के 150 से ज्यादा शहरों में 11 जून, 2020 को परीक्षा का आयोजन होगा। सोशल डिस्टैंसिंग को ध्यान में रखते हुए हर केंद्र की क्षमता से वहां 50 फीसदी कम ही छात्र होंगे। कैंडिडेट्स की पसंद के मुताबिक ही परीक्षा का शहर आवंटित करने की कोशिश की जा रही है।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned